शिविर में 350 छात्राओं के बने ड्राइविंग लाइसेंस

सडक़ सुरक्षा माह के तहत शुक्रवार को पाली रोड स्थित पीजी कॉलेज में ड्राइविंग लाइसेंस शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर छात्राओं को यातायात नियमों का पालन कर किस तरह से हम अपनी सुरक्षा कर सकते है आदि बातों की जानकारी दी गई।

By: rishi jaiswal

Published: 22 Jan 2021, 11:07 PM IST

श्योपुर. सडक़ सुरक्षा माह के तहत शुक्रवार को पाली रोड स्थित पीजी कॉलेज में ड्राइविंग लाइसेंस शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर छात्राओं को यातायात नियमों का पालन कर किस तरह से हम अपनी सुरक्षा कर सकते है आदि बातों की जानकारी दी गई। कार्यक्रम के दौरान यातायात थाना प्रभारी अखिलेश शर्मा ने जानकारी दी कि सुरक्षा केवल नारा नहीं, बल्कि जीवन जीने का तरीका है।


उन्होंने कहा कि देश में वर्तमान में सडक़ों पर सर्वाधिक बाइक दौड़ती हैं। चालकों को हेलमेट को बोझ नहीं सुरक्षा कवच समझना चाहिए। इसके पहनने से दुर्घटना होने पर चालक के सिर की सुरक्षा होती है। इस दौरान छात्राओं को दुर्घटना में हेलमेट से होने वाले बचाव तथा नहीं होने पर होने वाली परेशानियों की जानकारी भी दी गई। उन्होंने युवा पीढ़ी को हेलमेट व सीट बेल्ट के आवश्यक रूप से उपयोग की सलाह दी। सडक़ पर कभी भी हादसा हो सकता है।

ऐसे में अपने सपनों को पूरा करने के लिए लोगों को आवश्यक रूप से हेलमेट लगाना एवं सीट बेल्ट पहनना चाहिए। कार्यक्रम के दौरान ड्राइविंग लाइसेंस के लिए 350 छात्राओं ने आवेदन किए। जिन सभी के लाइसेंस यातायात पुलिस ने परिवहन विभाग को भेजकर बनवाए।

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned