scriptविद्युत सर्किल कार्यालय किसानों ने चार घंटे घेरा | Electricity circle office farmers surrounded for four hours | Patrika News
श्योपुर

विद्युत सर्किल कार्यालय किसानों ने चार घंटे घेरा

बिजली कटौती का शेड्यूल लागू होने से गुस्साए
Electricity circle office farmers surrounded for four hours, news in hindi, mp news, sheopur news

श्योपुरAug 29, 2021 / 11:17 pm

संजय तोमर

विद्युत सर्किल कार्यालय किसानों ने चार घंटे घेरा

विद्युत सर्किल कार्यालय किसानों ने चार घंटे घेरा

श्योपुर. बिजली कटौती का शेड्यूल लागू होने और किसानोंं को समुचित बिजली नहीं मिलने से आक्रोशित किसानों ने रविवार को बिजली कंपनी के सर्किल कार्यालय का न केवल घेराव किया, बल्कि मांग का निराकरण नहीं होने के चलते कार्यालय में ही धरने पर बैठ गए। लगभग चार घंटे चले धरना प्रदर्शन के बाद बिजली कंपनी महाप्रबंधक ने 3 दिन में स्थितियों में सुधार और किसानों को 8 घंटे बिजली दिए जाने का आश्वासन दिया, तब किसान माने और धरना खत्म किया।
संयुक्त किसान मेार्चा के बैनर तले बड़ी संख्या में किसान रविवार की दोपहर 12 बजे के आसपास शिवपुरी रोड स्थित बिजली कंपनी के सर्किल कार्यालय पहुंच गए। लेकिन कंपनी अफसरों को पूर्व में ही इस प्रदर्शन की सूचना मिल गई, लिहाजा दफ्तर का मुख्य द्वार बंद कर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। काफी देर तक मुख्य गेट पर जद्दोजहद होती रही और किसान बिजली कंपनी अधिकारियों से चर्चा के लिए अड़े रहे। काफी देर बाद गेट खोला गया और कार्यालय भवन के गेट पर ही किसान धरने पर बैठ गए। यहां किसानों ने बिजली कंपनी जीएम आरके अग्रवाल से चर्चा की और कटौती का शेड्यूल बंद कर किसानों को 10 घंटे बिजली की मांग की। इस पर महाप्रबंधक अग्रवाल ने कहा कि बिजली कटौती के शेड्यूल में परिवर्तन करना मेरे हाथ में नहीं है और ये ऊपर से ही लागू हुआ है। इस दौरान जब कोई निराकरण नहीं हुआ तो किसानों ने दफ्तर के सामने ही धरना शुरू कर दिया।
किसानों के समर्थन में आए कांग्रेसी नेता

बिजली कटौती के खिलाफ हुए किसानों के घेराव और धरना प्रदर्शन में कांग्रेेस जिलाध्यक्ष अतुल चौहान, प्रदेश सचिव योगेश जाट सहित अन्य कांग्रेसी नेता पहुंचे।

पुलिस और प्रशासन भी रहा मुस्तैद
बिजली पर फूटे गुस्से को लेकर पुलिस और प्रशासन भी रविवार केा मुस्तैद नजर आया। धरना प्रदर्शन से पहले ही बिजली सर्किल ऑफिस पुलिस छावनी बन गया। इस मौके पर अपर कलेक्टर टीएन सिंह, एएसपी पीएल कुर्वे सहित प्रशासन मौजूद रहा।

Home / Sheopur / विद्युत सर्किल कार्यालय किसानों ने चार घंटे घेरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो