scriptकिसान हित में समर्थन दें तो ठीक, अन्यथा राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश न की जाए | farmer agitation | Patrika News
श्योपुर

किसान हित में समर्थन दें तो ठीक, अन्यथा राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश न की जाए

अद्र्धनग्न प्रदर्शन कर धरना अनिश्चितकाल के लिए बढ़ाया

श्योपुरDec 22, 2017 / 03:49 pm

shyamendra parihar

farmer protest
जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा धरने को दिए समर्थन पर बोले किसान
श्योपुर. चंबल नहर से नवीन नहर निकाले जाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे 35 गांवों के किसानों ने गुरुवार को अद्र्धनग्न प्रदर्शन किया। साथ ही धरने को अनिश्चितकाल के लिए बढ़ा दिया। वहीं दूसरी ओर गुरुवार को किसानों जिला कांग्रेस कमेटी ने भी पहुंचकर समर्थन दिया।

इससे पूर्व किसानों ने अपने धरने के सातवें दिन अद्र्धनग्न प्रदर्शन करते हुए शासन-प्रशासन को जमकर खरी खोटी सुनाई। इस दौरान नपाध्यक्ष दौलतराम गुप्ता भी अद्र्धनग्न होकर किसानों के प्रदर्शन में शामिल हुए। इसके बाद जिला कांग्रेस अध्यक्ष बृजराज सिंह चौहान के नेतृत्व में कांग्रेसी नेता जयस्तंभ से रैली के माध्यम से धरना स्थल पटेल चौक पहुंचे और अपना समर्थन किसानों को दिया। इस दौरान किसानों ने कहा कि यदि आपकी मंशा समर्थन के बाहर राजनीतिक लाभ लेने की है तो इसे दिमाग से निकाल दीजिए और आप केवल समर्थन दें और वोटों की राजनीति का प्रयास न करें। किसानों ने साफ कर दिया कि ये किसानों की मांग और धरना है, इसलिए यहां किसी भी पार्टी को राजनीतिक लाभ और वोटों की राजनीति नहीं करने दी जाएगी। किसानों ने कहा कि पहले आपने भूतकाल बिगाड़ दिया और वर्तमान ये लोग बिगाड़ रहे हैं, लेकिन हमारी चिंता अब भविष्य को लेकर है।

बुरहानी कमेटी और माली समाज ने भी दिया समर्थन
किसानों के धरने पर गुरुवार को बुरहारी कमेटी बोहरा समाज के लोग और माली-कुशवाह समाज के लोगों ने भी पहुंचकर समर्थन दिया। बुरहानी कमेटी के पदाधिकारियों ने तो कहा कि हम आपके समर्थन में जल्द ही हस्ताक्षर अभियान भी चलाएंगे, क्योंकि आपकी मांग जायज है। इस दौरान मुस्तफा सज्जाद, हकीम दाउदी, अकबर भाई, ताहिरी अली, सिराज दाउदी आदि मौजूद आदि रहे।
निकाली स्वच्छता रैली
श्योपुर. स्वच्छ भारत मिशन के दरवाजा बंद अभियान के तहत स्कूलोंं में आयोजित की जा रही स्वच्छता जागरूकता रैली के अंतर्गत गुरुवार को जेएसके पांडोला के अंतर्गत आने वाले ग्राम बीलेंडी के शासकीय प्राथमिक विद्यालय में रैली निकाली गई। विद्यालय के बच्चों द्वारा निकाली गई ये रैली स्कूल के साथ ही गांव के विभिन्न गली मोहल्लों से होकर गुजरी और स्वच्छता की अलख जगाई। इस दौरान रैली में छात्र-छात्राएं व विद्यालय स्टाफ मौजूद रहा।

Home / Sheopur / किसान हित में समर्थन दें तो ठीक, अन्यथा राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश न की जाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो