scriptअधर में अटकी चेंटीखेड़ा बांध परियोजना के लिए किसानों ने घेरी तहसील, दिया धरना | Farmers thronged Ghari tehsil for Chantikheda dam project stuck in Adh | Patrika News
श्योपुर

अधर में अटकी चेंटीखेड़ा बांध परियोजना के लिए किसानों ने घेरी तहसील, दिया धरना

– एक दिवसीय धरना प्रदर्शन के साथ तहसीलदार को दिया ज्ञापन- किसान संघर्ष समिति ने शासन को दिया 15 दिन का अल्टीमेटम

श्योपुरFeb 22, 2020 / 11:08 am

Anoop Bhargava

अधर में अटकी चेंटीखेड़ा बांध परियोजना के लिए किसानों ने घेरी तहसील, दिया धरना

अधर में अटकी चेंटीखेड़ा बांध परियोजना के लिए किसानों ने घेरी तहसील, दिया धरना

श्योपुर/ विजयपुर
क्षेत्र के 93 गांवों की सिंचाई की आवश्यकता चेंटीखेडा बांध परियोजना को लेकर शुक्रवार को किसान संघर्ष समिति ने पहले जनपद पंचायत के सामने धरना दिया। इसके बाद रैली के रूप में तहसील पहुंचकर घेराव कर तहसीलदार अशोक गोवडिय़ा को ज्ञापन सौंपा। संघर्ष समिति के अध्यक्ष उदयसिंह कुशवाह और संरक्षक लक्ष्मीनारायण पटेल की अगुवाई में तहसीलदार गोवडिया को मुख्यमंत्री के नाम सौंपे ज्ञापन में शासन को समस्या का समाधान करने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है। इस अवधि में ठोस और लिखित आश्वासन नहीं मिलने पर धरना प्रदर्शन के साथ भूख हड़ताल करने का अल्टीमेटम दिया।
संघर्ष समिति के अध्यक्ष कुशवाह ने बताया चेंटीखेडा बांध विजयपुर क्षेत्र के किसानों की महत्वपूर्ण मांग है इस मांग के लिए हम वर्ष 2018 में क्रमिक अनशन एवं आमरण अनशन कर चुके हैं। इस आंदोलन के दौरान तत्कालीन सरकार ने चेंटीखेडा बांध परियोजना की स्वीकृति देने की झूठी घोषणा कर आश्वासन देकर आंदोलन समाप्त करा लिया। जबकि परियोजना की योजना जस की तस अधर में लटकी रही। चेंटीखेड़ा बांध परियोजना से 93 गांवों की डेढ़ लाख आवादी को लाभ होगा तथा शासन को भी अच्छा राजस्व मिलेगा इस परियोजना से सबलगढ़ तहसील के 29 गांव भी लाभान्वित होंगे। धरना प्रदर्शन में परीक्षत धाकड़, लालपति कुशवाह , अखिलेश शर्मा , सुरेश खंडेलवाल, मांगीलाल मरमिट, बदनसिंह रावत, रामहेत रावत सहित अन्य किसान मौजूद थे।

Home / Sheopur / अधर में अटकी चेंटीखेड़ा बांध परियोजना के लिए किसानों ने घेरी तहसील, दिया धरना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो