scriptनसबंदी ऑपरेशन में महिला की मौत पर सीएमएचओ पर एफआईआर | FIR against CMHO on female death in sterilization operation | Patrika News
श्योपुर

नसबंदी ऑपरेशन में महिला की मौत पर सीएमएचओ पर एफआईआर

-डेढ़ साल पहले नसबंदी ऑपरेशन के दौरान महिला की हो गई थी मौत-बतौर सर्जन सीएमएचओ ने किया था ऑपरेशन

श्योपुरApr 24, 2019 / 08:52 pm

Laxmi Narayan

sheopur

sheopur

श्योपुर,
नसबंदी ऑपरेशन के दौरान महिला की मौत होने के मामले में सीएमएचओ श्योपुर डॉ एनसी गुप्ता पर एफआईआर दर्ज हो गई है। बड़ौदा थाना पुलिस ने धारा 304 ए की एफआईआर डेढ़ साल पहले नसबंदी ऑपरेशन के दौरान महिला की मौत के मामले में जांच के बाद की है। सीएमएचओ ने बतौर सर्जन नसबंदी ऑपरेशन किया था।
दरअसल बड़ौदा अस्पताल में 16 नंबवर 2017 को स्वास्थ्य विभाग की ओर से नसबंदी ऑपरेशन शिविर आयोजित किया था।शिविर में नसबंदी ऑपरेशन करने के लिए सीएमएचओ डॉ एनसी गुप्ता बतौर सर्जन पहुंचे थे। जहां उनके द्वारा महिलाओं के नसबंदी ऑपरेशन किए गए। नसबंदी ऑपरेशन के दौरान महिला माया 28 वर्ष पत्नी राजाराम आदिवासी निवासी बांरा भैरु की मौत हो गई। हालांकि महिला को तत्समय जिला अस्पताल भी भेजा गया। मगर जिला अस्पताल में उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। परिजनो की शिकायत पर बड़ौदा थाना पुलिस ने मर्ग दर्ज कर मामले में जांच शुरु की।
डेढ़ साल में पूरी हुई पुलिस की जांच
वैसे तो महिला माया की मौत होने के बाद ही परिजनों ने बड़ौदा थाने में शिकायत दर्ज कराई और सीएमएचओ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए एफआईआर की मांग की। लेकिन बड़ौदा थाना पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज करने में डेढ़ साल का वक्त जांच में गुजार दिया।
पुलिस विवेचना के बाद करेगी गिरफ्तारी
डेढ़ साल की जांच के बाद पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की है। बताया गया है कि पुलिस एफआईआर दर्ज करने के बाद अब इस मामले में विवेचना करेगी। इसके बाद सीएमएचओं के खिलाफ गिरफ्तारी की कार्रवाई करेगी।
वर्जन
पीएम और एफएसएल रिपोर्ट सहित अन्य रिपोर्ट देरी से मिल पाई। इसलिए एफआईआर दर्ज करने में देरी हुई। अब विवेचना के बाद सीएमएचओ के खिलाफ गिरफ्तारी की कार्रवाई की जाएगी।
डीएस परमार
टीआई बड़ौदा

Home / Sheopur / नसबंदी ऑपरेशन में महिला की मौत पर सीएमएचओ पर एफआईआर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो