पांच नए कोरोना संक्रमित मिले, चार कोरोना संक्रमित मृतके संपर्क वाले, एक बड़ौदा का

- दो पहले से आईसोलेट, तीन को प्रशासन ने किया आईसोलेट

By: Anoop Bhargava

Published: 03 Jun 2020, 11:05 AM IST

श्योपुर
एक बार फिर पांच नए कोरोना संक्रमित मरीज मिल हैं। इनमें चार कोरोना संक्रमित मृत के संपर्क में आए लोग हैं। वहीं एक बड़ौदा 55 वर्षीय बड़ौदा निवासी है। रिपोर्ट आने के बाद सक्रिय हुए जिला प्रशासन ने मुख्य बाजार स्थित एक मंदिर में निवासरत तीन संक्रमित जिनमें एक महिला, एक युवती व एक बुजुर्ग को एम्बुलेंस के जरिए जिला अस्पताल पहुंचाया। यहां बता दें कि मुख्य बाजार के जिस मंदिर में सक्रमित मरीज निवासरत थे वह इलाका पहले से ही बफर जोन में है।

बड़ौदा निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति जिला अस्पताल में पहले से आईसोलेट है। सर्दी जुकाम और बुखार की शिकायत के बाद यह व्यक्ति जिला अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचा था। जहां कोरोना के लक्षण होने पर सैंपल लेकर आईसोलेट कर लिया गया था। वहीं एक 32 वर्षीय युवक जो चूड़ी बाजार निवासी कोरोना संक्रमित मृत के संपर्क में आया था वह भी छात्रावास में क्वॉरंटीन था। ऐसे में सभी संक्रमितों को जिला प्रशासन ने इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया है।

अब संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 18
जिले में धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण रफ्तार पकड़ रहा है। डीआरडीई से मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट में पांच नए पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद अब जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 18 पहुंच गई है। इनमें चार स्वस्थ्य हो चुके हैं वहीं एक की मौत हो चुकी है। एक्टिव केस 13 हैं।

बड़ौदा वार्ड 2 व पंडित पाड़ा बनेगा कंटेनमेंट जोन
बड़ौदा निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति के पॉजिटिव मिलने पर अब उसके इलाके के वार्ड दो को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। वहीं शहर का पंडित पाड़ा भी कंटेनमेंट जोन बनेगा। इससे पहले जिले में चार कंटेनमेंट हैं। जिनमें जावदेश्वर, ढोढर खोजीपुरा, वार्ड 5 व चूड़ी बाजार शामिल हैं।

दो दिनी टोटल लॉकडाउन की अवधि खत्म, नए केस मिलने पर नहीं आया आदेश
नए पांच केस से पहले पांच केस मिलने पर दो दिन का टोटल लॉकडाउन कलेक्टर राकेश श्रीवास्वत ने किया था। इसमें मुख्य बाजार के साथ सभी प्रतिष्ठान बंद करने का आदेश था। देर शाम तक नए आदेश का इंतजार व्यापारी करते रहें, लेकिन नए पांच केस आने के बाद आदेश जारी नहीं हो सका।

Anoop Bhargava Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned