घुटने-घुटने कीचड़ से होकर स्कूल जा रही बालिकाएं

घुटने-घुटने कीचड़ से होकर स्कूल जा रही बालिकाएं
sheopur

Laxmi Narayan | Updated: 11 Aug 2019, 08:35:19 PM (IST) Sheopur, Sheopur, Madhya Pradesh, India

-चौपना के कन्या प्राथमिक स्कूल के रास्ते में कीचड़ की समस्या गंभीर
-जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान, बालिकाएं हो रही परेशान

जावदेश्वर/श्योपुर
जहां एक तरफ सरकार बालिकाओं को स्कूल भेजने के लिए कई तरह की योजनाएं चला रही है, वहीं दूसरी तरफ चौपना गांव की बालिकाएं घुटने-घुटने से कीचड़ भरे रास्ते से स्कूल पढऩे जाने को विवश हो रही है। क्योंकि चौपना गांव के कन्या प्राथमिक स्कूल के रास्ते में घुटने के बराबर कीचड़ है। जिसकारण छात्राओं को रोज कीचड़भरे रास्ते से स्कूल जाने की परेशानी उठानी पड़ रही है। वावजूद इसके, जिम्मेदार रास्ते की हालत को ठीक नहीं करवा रहे है।
जनपद पंचायत श्योपुर की ग्राम पंचायत जावदेश्वर के अधीन आने वाले ग्राम चौपना में शासकीय कन्या प्राथमिक स्कूल संचालित है। मगर स्कूल के रास्ते पर सड़क नहीं है। स्कूल का पूरा रास्ता कच्चा है। जिस पर इन दिनों बारिश के कारण घुटनों तक कीचड़ हो गया है। मगर जिम्मेदारों के द्वारा रास्ते की हालत को सुधारा नहीं जा रहा है। ऐसे में स्कूल में पढऩे वाली बच्चियों को रोज कीचड़भरे रास्ते से परेशानी झेलकर स्कूल पहुंचने की परेशानी भोगनी पड़ रही है। कीचड़ के कारण स्कूल के स्टॉफ को भी परेशानी उठानी पड़ती है। छात्राओं ने जल्द ही रास्ते की हालत को सुधारे जाने की मांग की है।

स्कूल परिसर में भरा पानी,बच्चे परेशान
बड़ौदा,
कस्बे के छोटी टोड़ी क्षेत्र में संचालित शासकीय प्राथमिक विद्यालय के परिसर में बारिश का पानी भर गया। जिसकारण स्कूली बच्चों को खासी परेशानी हो रही है। दरअसल विद्यालय में पानी निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं है। जिससे बारिश का पानी स्कूल परिसर में भर गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned