scriptहादसे के लिए मकान मालिक और लाइनमैन जिम्मेदार,एफआइआर दर्ज | Landlord responsible for accident, filed FIR, FIR | Patrika News
श्योपुर

हादसे के लिए मकान मालिक और लाइनमैन जिम्मेदार,एफआइआर दर्ज

मामला शहर के जोशी मोहल्ले में करंट से हुई कारीगर और वेलदार की मौत का

श्योपुरJan 31, 2019 / 08:21 pm

Laxmi Narayan

sheopur

sheopur

श्योपुर,
शहर के जोशी मोहल्ले में हाइटेंशन लाइन के करंट से दो लोगो की मौत और एक के झुलसने की घटना में मकान मालिक और बिजली कंपनी के लाइनमैन की लापरवाही सामने आई है।
पुलिस की जांच में यह लापरवाही सामने के बाद कोतवाली थाना पुलिस ने मकान मालिक जितेन्द्र शर्मा और बिजली कंपनी के लाइनमैन हमीज के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली है। यहां बताना होगा कि पिछले गुुरुवार को जोशी मोहल्ले में जितेन्द्र शर्मा के निर्माणाधीन मकान में प्लास्टर करते समय हाइटेंशन लाइन का करंट दौड़ गया। जिससे कारीगर भरत माहौर और बेलदार हंसराज की मौके पर मौत हो गई। जबकि भरत का पिता ओंकार माहौर झुलस गया। जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया।
यह लापरवाही आई सामने
यह हादसा मकान मालिक और लाइनमैन की लापरवाही के कारण घटित हुआ। कोतवाली टीआई सुनील खेमरिया ने बताया कि हमीज जोशी मोहल्ला क्षेत्र का लाइनमेन है। उसके द्वारा लाइन शिफ्टिंग को लेकर चेकिंग नहीं की गई। जबकि मकान मालिक के द्वारा प्लास्टर करते समय बिजली सप्लाई को बंद कराने संबंधी कोई अनुमति बिजली कंपनी से नहीं ली गई है। यदि मकान मालिक प्लास्टर करते समय बिजली सप्लाई को बंद करवा देता और लाइन मेन समय रहते बिजली लाइन को चेक कर लेता तो यह हादसा घटित नहीं होता। इस लापरवाही के चलते मकान मालिक और लाइनमैन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Home / Sheopur / हादसे के लिए मकान मालिक और लाइनमैन जिम्मेदार,एफआइआर दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो