दशहरे पर चमका बाजार, छह करोड़ का कारोबार

रविवार को विजयादशमी पर्व पर ऑटो मोबाइल सेक्टर, सराफा, इलेक्ट्रोनिक और कपड़ा बाजार में रौनक नजर आई। इन सेक्टरों में ग्राहकी के चलते करीब करीब 6 करोड़ का कारोबार हुआ। सबसे ज्यादा बूम ऑटो सेक्टर में रहा। दशहरा पर्व पर बाजार में आई रौनक से व्यापारियों के चेहरे खिल उठे।

By: rishi jaiswal

Published: 25 Oct 2020, 10:05 PM IST

श्योपुर. रविवार को विजयादशमी पर्व पर ऑटो मोबाइल सेक्टर, सराफा, इलेक्ट्रोनिक और कपड़ा बाजार में रौनक नजर आई। इन सेक्टरों में ग्राहकी के चलते करीब करीब 6 करोड़ का कारोबार हुआ। सबसे ज्यादा बूम ऑटो सेक्टर में रहा। दशहरा पर्व पर बाजार में आई रौनक से व्यापारियों के चेहरे खिल उठे। व्यापारी अब पुष्य नक्षत्र और धनतेरस से बाजार से ग्राहकी की उम्मीद लगा रहे हैं।


दशहरे पर वाहन खरीदी का विशेष महत्व होने के कारण ऑटोमोबाइल सेक्टर में ज्यादा बूम रहा। इस वर्ष कोरोना के चलते पिछले महीनों में बाजार मायूसी से भरा रहा, लेकिन त्योहारी सीजन में बाजार में लौटी रौनक से दशहरे पर अच्छी खरीदारी की उम्मीद व्यापारी पहले ही लगाए बैठे थे। रविवार होने के कारण बाजार में भीड़ भाड़ तो नहीं रही, लेकिन ऑटो मोबाइल सेक्टर में पहले से बुकिंग किए गए वाहनों को खरीदने लोग पहुंचे। लोगों ने विजयदशमी के शुभ मुहूर्त में वाहनों खरीदारी की। मोबाइल फोन विक्रेता और इलेक्ट्रोनिक्स कारोबारियों पर ग्राहकों की भीड़ नजर नहीं आई। मोबाइल फोन और इलेक्ट्रोनिक्स की बिक्री का आंकड़ा करीब 22 लाख तक पहुंचा। कपड़े के बाजार में करीब 25 लाख रुपए का कारोबार हुआ। सराफा में भी करीब करीब 1.20 करोड़ की ग्राहकी रही। ऑटो मोबाइल सेक्टर में ट्रैक्टर, चार पहिया और दो पहिया वाहनों की बिक्री से करीब 3.55 करोड़ रुपए का कारोबार हुआ।

पिछले साल लगभग डेढ़ सैंकड़ा से ज्यादा टै्रक्टर बिके थे। इस बार बारिश कम होने से चार ट्रैक्टर ही बिके हैं। जिलेभर में ट्रैक्टर की अच्छी बिक्री हुई है। अभी कुछ ट्रैक्टर बिकने की और उम्मीद है।
अनिल गोयल,ट्रैक्टर एजेंसी संचालक

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned