बंटता नहीं मिला मध्यान्ह भोजन, समूह का अनुबंध होगा समाप्त

- जनपद सीईओ को निरीक्षण में मिली अनियमितता, जताई नाराजगी

श्योपुर/विजयपुर
प्राथमिक विद्यालय गुन्नीपुरा में मध्यान्ह भोजन व्यवस्था लडख़ड़ा गई है। आलम यह है कि समूह की मनमानी के चलते विद्यालय आने वाले बच्चों को भूखा रहना पड़ता है। ऐसा ही नजारा सोमवार को प्रायमरी स्कूल में उस समय देखने को मिला जब जनपद सीईओ जोशुआ पीटर यहां औचक निरीक्षण करने पहुंचे। विद्यालय में समूह द्वारा भोजन नहीं बांटे जाने से सीईओ पीटर ने नाराजगी जताई। साथ ही संबंधित समूह का अनुबंध समाप्त करने की कार्रवाई के लिए प्रतिवेदन तैयार किया।
प्राथमिक विद्यालय गुन्नीपुरा निरीक्षण करने पहुंचे सीईओ पीटर को शिकायत मिल रही थी कि स्कूल में बच्चों को मध्यान्ह भोजन नहीं मिलता। साथ ही बच्चों की उपस्थिति भी कम रहती है। प्राथमिक विद्यालय के स्टाफ को छोडकर एक भी बच्चा स्कूल में उपस्थित नहीं रहता। लगातार मिल रही शिकायत के बाद जब जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जोशुआ पीटर को गुन्नीपुरा स्कूल पहुंचे तो शिकायत सही पाई गई। इस पर उन्होंने स्कूल प्रबंधन को फटकार लगाते हुए व्यवस्थाएं दुरस्त करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान दस्तावेज चैक करने पर पता चला कि विद्यालय में 76 बच्चे दर्ज हैं, लेकिन एक भी बच्चा उपस्थित नहीं मिला। इसके साथ ही एमडीएम बनता नहीं मिला, तो सीईओ ने शीतला स्वसहायता समूह का अनुबंध निरस्त करने की कार्रवाई करने का प्रतिवेदन तैयार किया।
अनियमितता की शिकायत मिल रहीं थी
प्राथमिक विद्यालय में बच्चों के लगातार अनुपस्थित रहने सहित मध्यान्ह भोजन वितरित नहीं किए जाने की शिकायत मिल रही थीं। इसलिए औचक निरीक्षण किया, तो शिकायत सही पाई गई। समूह का अनुबंध समाप्त करने की कार्रवाई की जा रही है।
जोशुआ पीटर
सीईओ, जनपद पंचायत, विजयपुर

Anoop Bhargava
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned