scriptआंगनबाड़ी केन्द्र पर नहीं मिले बच्चे, कार्यकर्ता को लगाई फटकार | No children found at Anganwadi center | Patrika News
श्योपुर

आंगनबाड़ी केन्द्र पर नहीं मिले बच्चे, कार्यकर्ता को लगाई फटकार

– आदर्श आंगनवाड़ी केंद्र का महिला बाल विकास अधिकारी ने किया निरीक्षण

श्योपुरApr 23, 2019 / 08:50 pm

Anoop Bhargava

sheopur

आंगनबाड़ी केन्द्र पर नहीं मिले बच्चे, कार्यकर्ता को लगाई फटकार

श्योपुर
फसल कटाई के लिए पलायन कर गए मजदूर अब अपने गांव वापस लौट रहे हैं। ऐसे में आंगनबाड़ी केन्द्र बंद मिलने और खुले हुए आंगनबाड़ी केन्द्रों पर बच्चों की संख्या कम मिलने को लेकर अफसर भी अलर्ट मोड में आ गए हैं। मंगलवार को उधमपुर स्थित आदर्श आंगनबाड़ी केन्द्र पर निरीक्षण करने पहुंचे महिला बाल विकास अधिकारी नितेन मित्तल बच्चों की कम संख्या देख आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से नाराज हुए। उन्होंने कार्यकर्ता को फटकार लगाते हुए कहा कि ऐसा नहीं चलेगा। सुबह ८.३० बजे बच्चों को आंगनबाड़ी पर बुलाओ।
महिला बाल विकास अधिकारी नितेन मित्तल ने मंगलवार को सेक्टर सुपरवाइजर व ग्रोथ मॉनिटर के साथ साथ कराहल विकासखंड के आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया। उधमपुर आंगनबाड़ी केंद्र के निरीक्षण के दौरान केंद्र पर कार्यकर्ता एवं सहायिका मौजूद मिलीं, लेकिन एक भी बच्चा मौजूद नहीं मिला। जिस पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता फूलवती को महिला बाल विकास अधिकारी नितिन मित्तल ने बच्चे बुलाने को कहा। आंगनबाड़ी केन्द्र पर बच्चे आने के बाद महिला बाल विकास अधिकारी मित्तल ने अपने सामने बच्चों को खाना खिलवाया।
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को मित्तल ने हिदायत दी कि अब ऐसा नहीं चलेगा। बच्चों को रोजाना आंगनबाड़ी पर बुलाओ और समय पर नाश्ता एवं भोजन उपलब्ध कराओ। अगर कोई बच्चा कुपोषित की श्रेणी में आता है तो उसे एनआरसी में भर्ती कराओ।

Home / Sheopur / आंगनबाड़ी केन्द्र पर नहीं मिले बच्चे, कार्यकर्ता को लगाई फटकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो