scriptएक दिन दिखता है लॉकडाउन और दूसरे दिन भीड़ | One day sees lockdown and another day crowds | Patrika News
श्योपुर

एक दिन दिखता है लॉकडाउन और दूसरे दिन भीड़

शहर में अल्टरननेट तरीके से किराना दुकानें खुलने एक दिन छोड़कर दूसरे दिन बाजार में उमड़ पड़ते हैं लोगशहर से लेकर ग्रामीण अंचल तक नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

श्योपुरApr 06, 2020 / 06:51 pm

महेंद्र राजोरे

एक दिन दिखता है लॉकडाउन और दूसरे दिन भीड़

शहर के पाली रोड पर देहात थाने के सामने चेकिंग करते पुलिसकर्मी।

श्योपुर. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन का शहर सहित जिलेभर में पालन कराने के लिए भले ही प्रशासन ने तमाम आदेश और व्यवस्थाएं लागू की हैं, लेकिन कई बार ऐसी स्थिति आती है कि लॉकडाउन बेअसर नजर आता है। स्थिति यह है कि किराना दुकानें अल्टरनेट खोलने की व्यवस्था के बीच एक दिन तो टोटल लॉकडाउन नजर आता है, लेकिन दूसरे दिन जब दुकानें खुलती हैं तो लोग खरीदारी को उमड़ पड़ते हैं। हालांकि प्रशासनिक अफसर और पुलिस लगातार भ्रमण कर लॉकडाउन का पालन करा रहे हैं, लेकिन लोग हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

21 दिन के लॉकडाउन के 13वें दिन सोमवार को भी शहर में दोपहर 12 बजे बाद तो टोटल लॉकडाउन दिखा, लेकिन सुबह के समय जैसे ही किराना दुकानें खुली तो बाजारों में लोगों की भीड़ नजर आई। शहर के मुख्य बाजार सहित अन्य बाजारों में किराना दुकानों पर भीड़ नजर आई। इन दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कहीं भी नजर नहीं आया। कुछ यही स्थिति फल व सब्जी ठेलों की रही और थोक मंडी से लेने के बाद कई ठेले मेला ग्राउंड से लेकर सात नीमड़ी तक जगह-जगह रुककर सब्जी व फल बेचते नजर आए, जिससे पाली रोड पर काफी गहमागहमी रही। इस दौरान चारों सेक्टर के नोडल अधिकारी, पुलिस की टीमें सहित अन्य लोगों ने भी भ्रमण किया, लेकिन लॉकडाउन का व्यापक असर दुकानें बंद होने के बाद दोपहर 12 बजे ही दिखा।

गैस एजेंसी पर नहीं दिख रही सोशल डिस्टेंसिंग


सरकार ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के हितग्राहियों को तीन माह तक नि:शुल्क गैस सिलेंडर देने का ऐलान किया है। इसके लिए हितग्राहियों के खातों में राशि भी आने लगी है। जिसके बाद इस राशि से सिलेंडर लेने वालों की भीड़ गैस एजेंसी पर उमड़ रही है। सोमवार को भी यहां लोगों की भीड़ जुटी, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग नजर नहीं आई।

अंचल में भी हालात जुदा नहीं


जिला मुख्यालय के अलावा अंचल के गांवों और कस्बों में सुबह के समय कम प्रभावी दिखता है। सोमवार को किराना दुकानें खुली तो कराहल, बड़ौदा, सोंईकला, वीरपुर आदि गांवों और कस्बों में किराना दुकानों और सब्जी दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग नजर नहीं आई।

Home / Sheopur / एक दिन दिखता है लॉकडाउन और दूसरे दिन भीड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो