scriptOne hundred farmers deprived of PM Samman Nidhi | पीएम सम्मान निधि से वंचित एक सैकड़ा किसान | Patrika News

पीएम सम्मान निधि से वंचित एक सैकड़ा किसान

नायब तहसीलदार से बात कराई बैंक प्रबंधक फिर भी नहीं माने

One hundred farmers deprived of PM Samman Nidhi, news in hindi, mp news, sheopur news

श्योपुर

Published: January 13, 2022 10:56:36 pm

विजयपुर. गसवानी स्थित एसबीआई शाखा पर किसानों ने उस समय हंगामा कर दिया जब केन्द्र सरकार से मिलने वाली पीएम सम्मान निधि पर शाखा प्रबंधक द्वारा रोक लगा दी गई। भाजपा मंडल अध्यक्ष रिन्कू शर्मा को एक दर्जन से ज्यादा खाता धारक किसानों ने फोन कर बुलाया। इस मामले को लेकर जब बैंक प्रबंधक से जानकारी चाही गई तो प्रबंधक ने कहा सब ऊपर से है मेरे हाथ में कुछ नहीं है। इसके बाद मंडल अध्यक्ष ने विजयपुर नायब तहसीलदार रेखा कुशवाह से बात की।
पीएम सम्मान निधि से वंचित एक सैकड़ा किसान
पीएम सम्मान निधि से वंचित एक सैकड़ा किसान
नायब तहसीलदार से प्रबंधक की मोबाइल पर बात कराई लेकिन प्रबंधक ने उनकी बात को यह कहते हुए अनसुना कर दिया गया कि आपके कहने से निधि नहीं दे सकता। अगर खातों से रोक हटानी है तो क्षेत्रीय प्रबंधक को पत्राचार करना होगा। गसवानी क्षेत्र की एसबीआइ शाखा के अंतर्गत एक सैंकडा से ज्यादा किसान ऐसे हैं जिनके खाते पर पुराना कर्ज बताकर रोक लगा दी गई है जबकि किसानों का कहना है अगर हमारे पास या हमारे पिता के पास बैंक का कर्ज था तो अब तक क्यों नहीं बताया और किसान सम्मान निधि क्यों नहीं रोकी आखिरी माह के बाद एक जनवरी को जो किश्त केन्द्र सरकार से डाली गई उस पर ही रोक लगाई गई है।
बैंक प्रबंधन बोले- केवाइसी के चलते लगी रोक
गसवानी शाखा के बैंक प्रबंधन ने बताया है कि हमने निजी तौर पर किसी के भी खाते पर रोक नहीं लगाई है जैसे-जैसे खातेधारकों के खाते केवाईसी से जुड रहे हैं ऊपर से ही स्वत: रोक लग रही है इसमें हम क्या कर सकते हैं । अगर खातेधारक को कोई परेशानी है तो वह क्षेत्रीय कार्यालय में शिकायत दर्ज करा सकता है ।
एक सैंकड़ा से ज्यादा खाते पर लगी रोक
एक सैंकड़ा से ज्यादा किसान खातेधारकों के खातों पर रोक लगाई गई है उनमें गसवानी , बढौदाकला , कींजरी , सारंगपुर , सिमरई , हीरापुरा , बढौदा खुर्द सहित एक दर्जन गांवों के किसान शामिल हैं।
संबंधित शाखा प्रबंधक द्वारा अगर किसानों के खाते में सम्मान निधि को रोक दिया गया है तो यह गलत है क्योंकि केन्द्र या राज्य कहीं की भी सम्मान निधि को खाते से निकालने से नहीं रोक सकते हैं और अगर इस तरह रोका है हम बात कर संबंधित शाखा प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई को लिखेंगे ।
एसआर वर्मा,तहसीलदार विजयपुर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.