scriptखुली पड़ी लोकार्पण पट्टिकाएं,आचार संहिता का हो रहा उल्लंघन | Opening plaques, violation of Code of Conduct | Patrika News
श्योपुर

खुली पड़ी लोकार्पण पट्टिकाएं,आचार संहिता का हो रहा उल्लंघन

-जिला अस्पताल परिसर सहित अन्य कई सरकारी परिसरों में बन रही स्थिति-आचार संहिता का उल्लंघन होने के बाद भी प्रशासन बेसुध

श्योपुरApr 13, 2019 / 08:36 pm

Laxmi Narayan

sheopur

sheopur


श्योपुर,
लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होते ही विभिन्न शासकीय कार्यालयों व शासकीय भवनों पर से सरकारी योजनाओं आदि के बैनर, पोस्टर और प्रचार सामग्री को या तो हटा दिया गया है या फिर ढक लिया गया है। लेकिन जिला अस्पताल सहित अन्य कईशासकीय परिसरों में लगी लोकार्पण और भूमिपूजन की पट्टिकाएं अभी भी खुली पड़ी हुईहै। जिसके चलते आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन होता नजर आ रहा है।
मगर इसके बाद भी आचार संहिता के उल्लंघन पर कड़ी कार्रवाई की बात करने वाला प्रशासन खामौश बना है। यहां बता दें कि लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान होने के बाद निर्वाचन आयोग के निर्देशों के पालन में प्रशासन के द्वारा जिले के सभी सरकारी महकमों से सरकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार के पोस्टर बैनर हटा दिए गए हैं। जबकि लोकार्पण और भूमि पूजन की पट्टिकाओं को ढक दिया गया है। मगर जिला अस्पताल सहित अन्य कईसरकारी कार्यालय परिसरों में लोकार्पण और भूमिपूजन की पट्टिकाएं खुली पड़ी हुईहै।विशेष बात तो यह हैकि जिला अस्पताल में खुली पड़ी एक लोकार्पण पट्टिका में तो नरेन्द्र सिंह तोमर का नाम भी अंकित है।जबकि नरेन्द्र सिंह तोमर मुरैना-श्योपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार है।
केस-1
आयुष विंग औषधालय भवन
जिला अस्पताल परिसर में आयुष विंग औषधलय भवन बना हुआ है।मगर इस भवन के बाहर अभी भी भूमि पूजन की पट्टिका लगी हुईहै।जो खुली पड़ी है। इस भूमि पूजन पट्टिका पर मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री रूस्तम सिंह और अध्यक्षता के रूप में पूर्व विधायक दुर्गालाल विजय का नाम अंकित है।

केस-2
रेन बसैरा भ्रवन
जिला अस्पताल में नवीन मेटरनिटी भवन के समीप रेन बसेरा बना हुआ है।जिसका लोकार्पण २९ अप्रेल २०११ का हुआ था। मगर इस रेन बसेरा भवन पर अभी भी लोकार्पण की पट्टिका लगी है,जो खुली पड़ी हुई है। जबकि लोकार्पण पट्टिका पर मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री केएल अग्रवाल का नाम लिखा है। जबकि अन्य अतिथियों के रूप में पूर्वविधायक बृजराज सिंह चौहान,पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष गुड्डी बाई,पूर्वनपा अध्यक्ष मीरा गर्ग का नाम लिखा है।

केस-3
सुलभ जनसुविधा केन्द्र
जिला अस्पताल परिसर में नगर पालिका श्योपुर के द्वारा बनवाए गए सुलभ जनसुविधा केन्द्र पर लगी लोकार्पण पट्टिका भी खुली पड़ी है। जबकि लोकार्पण पट्टिका पर भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार नरेन्द्र सिंह तोमर, पूर्वमंत्री केएल अग्रवाल और पूर्व नपाध्यक्ष मीरा गर्ग सहित अन्य कई नेताओं के नाम लिखे है।

Home / Sheopur / खुली पड़ी लोकार्पण पट्टिकाएं,आचार संहिता का हो रहा उल्लंघन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो