scriptमानक और अमानक में फंसा बाजरे का भुगतान | Payment of millet stuck in standard and non-standard | Patrika News
श्योपुर

मानक और अमानक में फंसा बाजरे का भुगतान

– किसान बोले… दस दिन में नहीं हुआ भुगतान तो करेंगे एसडीएम कार्यालय का घेराव

श्योपुरJan 07, 2022 / 10:26 am

Anoop Bhargava

मानक और अमानक में फंसा बाजरे का भुगतान

मानक और अमानक में फंसा बाजरे का भुगतान

विजयपुर
किसान भुगतान नहीं होने के चलते आक्रोशित हैं। बाजरा मानक और अमानक में किसानों का भुगतान अटक गया है। उपार्जन केन्द्र सहसराम के खरीद केन्द्र विजयपुर में सात हजार क्विंटल से ज्यादा बाजरा खरीद केन्द्र पर तुलने के बाद उठाव के फेर में जगह पर ही पडा हुआ है। ऐसे में बारिश होने पर बाजरा भींग गया। भुगतान न होने पर किसानों ने कहा है कि अगर दस दिन में भुगतान नहीं किया गया तो एसडीएम कार्यालय का घेराव करेंगे।
इधर खरीद केन्द्र पर दस हजार क्विंटल से ज्यादा बाजरा की खरीद हुई है जिसमें से तीन हजार क्विंटल बाजरा श्योपुर जैदा मंडी वेयर हाउस में जमा हो गया है बांकी बाजरा रीजनल मैनेजर ने परीक्षण के दौरान अमानक बता दिया जिसके चलते भरे हुए बाजरा के ट्रक वापस विजयपुर कर दिए इनकी सुध भी अब कोई नहीं ले रहा है।
मंडी परिसर हुई किसानों की बैठक
बाजरा तुलाई की समयावधि निकलने के बाद जब किसानों के खाते में बाजरा की राशि नहीं डाली गई तो किसान ने मंडी परिसर में बैठक की जिसमें एक दर्जन से ज्यादा गांवों के दो दर्जन से ज्यादा किसानों एकत्रित हुए। जिसमें अशोक धाकड़, जादो धाकड , रामचरन धाकड़ , राजेश , बद्री आदिवासी , रामसिंह रावत , जसमंत कुशवाह , बनवारी धाकड , रामस्वरूप , गनपति समेत अन्य किसान मौजूद रहे।
मंडी वेयरहाउस की छत दरकी रखा बाजरा भींगा
खरीद केन्द्र का बाजरा मंडी के वेयरहाउस में रखवाया गया है, लेकिन छत के दरकने से बारिश का पानी सीधा अंदर जाने से बाजरा भींग रहा है जिसकी किसी को जानकारी तक नहीं है । हालांकि विजयपुर खरीद केन्द्र का बाजरा जो खरीदा गया है वह तीन जगह रखा हुआ।

Home / Sheopur / मानक और अमानक में फंसा बाजरे का भुगतान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो