scriptPayment of millet stuck in standard and non-standard | मानक और अमानक में फंसा बाजरे का भुगतान | Patrika News

मानक और अमानक में फंसा बाजरे का भुगतान

- किसान बोले... दस दिन में नहीं हुआ भुगतान तो करेंगे एसडीएम कार्यालय का घेराव

श्योपुर

Published: January 07, 2022 10:26:40 am

विजयपुर
किसान भुगतान नहीं होने के चलते आक्रोशित हैं। बाजरा मानक और अमानक में किसानों का भुगतान अटक गया है। उपार्जन केन्द्र सहसराम के खरीद केन्द्र विजयपुर में सात हजार क्विंटल से ज्यादा बाजरा खरीद केन्द्र पर तुलने के बाद उठाव के फेर में जगह पर ही पडा हुआ है। ऐसे में बारिश होने पर बाजरा भींग गया। भुगतान न होने पर किसानों ने कहा है कि अगर दस दिन में भुगतान नहीं किया गया तो एसडीएम कार्यालय का घेराव करेंगे।
इधर खरीद केन्द्र पर दस हजार क्विंटल से ज्यादा बाजरा की खरीद हुई है जिसमें से तीन हजार क्विंटल बाजरा श्योपुर जैदा मंडी वेयर हाउस में जमा हो गया है बांकी बाजरा रीजनल मैनेजर ने परीक्षण के दौरान अमानक बता दिया जिसके चलते भरे हुए बाजरा के ट्रक वापस विजयपुर कर दिए इनकी सुध भी अब कोई नहीं ले रहा है।
मंडी परिसर हुई किसानों की बैठक
बाजरा तुलाई की समयावधि निकलने के बाद जब किसानों के खाते में बाजरा की राशि नहीं डाली गई तो किसान ने मंडी परिसर में बैठक की जिसमें एक दर्जन से ज्यादा गांवों के दो दर्जन से ज्यादा किसानों एकत्रित हुए। जिसमें अशोक धाकड़, जादो धाकड , रामचरन धाकड़ , राजेश , बद्री आदिवासी , रामसिंह रावत , जसमंत कुशवाह , बनवारी धाकड , रामस्वरूप , गनपति समेत अन्य किसान मौजूद रहे।
मानक और अमानक में फंसा बाजरे का भुगतान
मानक और अमानक में फंसा बाजरे का भुगतान
मंडी वेयरहाउस की छत दरकी रखा बाजरा भींगा
खरीद केन्द्र का बाजरा मंडी के वेयरहाउस में रखवाया गया है, लेकिन छत के दरकने से बारिश का पानी सीधा अंदर जाने से बाजरा भींग रहा है जिसकी किसी को जानकारी तक नहीं है । हालांकि विजयपुर खरीद केन्द्र का बाजरा जो खरीदा गया है वह तीन जगह रखा हुआ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का सायाShivling In Gyanvapi: असदुद्दीन ओवैसी का अजीबोगरीब दावा, ज्ञानवापी में शिवलिंग नहीं, फव्वारा मिलाशिवलिंग मिलने के बाद वायरल हुआ ज्ञानवापी का वीडियों, आप खुद ही देखें क्या है सच्चाईनारी शक्ति : दूल्हे और उसके दोस्तों का हुड़दंग देखकर दुल्हन ने लौटाई बारात, दूसरे के संग लिए फेरे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.