scriptतालाब खुदाई में लोगों ने दिखाया उत्साह | People excuse the pond excavation | Patrika News
श्योपुर

तालाब खुदाई में लोगों ने दिखाया उत्साह

– सुबह से ही लोग तस्सल-फावड़े लेकर पहुंच जाते हैं तालाब

श्योपुरMay 22, 2019 / 08:28 pm

Anoop Bhargava

sheopur

तालाब खुदाई में लोगों ने दिखाया उत्साह

श्योपुर/कराहल
पत्रिका के सामाजिक सरोकार में अमृतं जलम् अभियान के तहत सत्यनारायण मंदिर स्थित छोटे तालाब में बुधवार को भी श्रमदान किया गया। इसमें ग्रामीण और सामाजिक संस्थाओं के लोगों ने उत्साह के साथ बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। सुबह से ही ग्रामीण तस्सल-फावड़े लेकर तालाब पर पहुंच गए। जहां करीब दो घण्टे तक खुदाई की। सिर पर मिट्टी से भरे तस्सल लेकर टै्रक्टर ट्रॉली डालते दिखाई दिए। अभियान में महिलाओं व बच्चों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।
१९ मई से शुरू हुए इस आयोजन में रोजाना लोग जुट रहे हैं। लोगों का कहना है कि ऐसे आयोजनों से आमजन में जागरुकता आती है। इसके साथ ही उपस्थित लोगों ने ऐसे कार्यक्रमों में सहभागीदारी निभाने के लिए अन्य लोगों को भी प्रेरित किया। सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों ने कहा कि अमृतं जलम अभियान के तहत श्रमदान करने से बारिश होने पर पानी भराव होगा। इससे जलस्तर काफी हद तक बढऩे से पानी की समस्या से भी राहत मिलेगी।
पत्रिका की अच्छी पहल
इस तरह के अभियान जलस्त्रोतों को बचाने की अच्छी पहल हैं। इस तरह के आयोजन समय-समय पर होते रहना चाहिए। जिससे लोगों में जागरूकता आती है।
बलराम जाटव, स्थानीय निवासी
बढ़ेगी पानी की क्षमता
तालाब के गहरीकरण से पानी की क्षमता बढ़ेगी। अभी गर्मी के दिनों में यह तालाब सूख जाता है। पत्रिका ने इसे अमृतं जलम् अभियान के लिए चुना यह खुशी की बात है।
भरत ओझा, शिक्षक कराहल
श्रमदान करेंगे आएंगे
तालाब गहरीकरण का काम पत्रिका द्वारा अपने हाथ में लेने से लगता है, कुछ बदलाव होगा। इस अभियान में श्रमदान करने के लिए हम रोज आएंगे।
देवेंद्र पाठक, स्थानीय निवासी

Home / Sheopur / तालाब खुदाई में लोगों ने दिखाया उत्साह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो