scriptMP Police- पुलिस का हवलदार घर ले गया सरकारी सामान, एसपी ने किया लाइन अटैच | Police Constable took the government goods home | Patrika News
श्योपुर

MP Police- पुलिस का हवलदार घर ले गया सरकारी सामान, एसपी ने किया लाइन अटैच

यातायात थाने में पदस्थ एक हवलदार का कारनामा, सामान मिलान के दौरान सामने आया मामला

श्योपुरMay 27, 2022 / 04:53 pm

दीपेश तिवारी

sheopur.jpg

श्योपुर । sheopur

यातायात थाने में पदस्थ एक हवलदार सरकारी सामान (प्रोजेक्टर) को तीन साल से अपने घर में रखे हुए था। हाल ही यातायात थाने को मिले सामान का मिलान किया तो उसमें प्रोजेक्टर कम मिला। जांच में पता चला कि थाने में पदस्थ हवलदार उसे घर पर रखे हुए है। मामला पुलिस अधीक्षक आलोक कुमार सिंह के संज्ञान में आया तो उन्होंने एक्शन लेते हुए हवलदार को पुलिस लाइन अटैच कर दिया।

बताते हैं कि करीब 3 साल पहले प्रोजेक्टर, प्रिंटर सहित अन्य उपकरण खरीदे गए थे। इसमें से कुछ सामान डिमांड पर विभिन्न थानों को भेज दिया गया। कुछ सामान को स्टाफ ने खुर्द बुर्द करने की नीयत से घर रख लिया। यातायात थाना प्रभारी कनकसिंह चौहान ने थाने में सामान का मिलान किया तो कई सामान गायब मिला।

सामान की खोजबीन की गई तो एक प्रोजेक्टर हवलदार रविशंकर शर्मा के घर मिला। मामला सामने आया तो हवलदार ने सामान थाने में जमा करवा दिया। लेकिन पुलिस अधीक्षक सिंह ने इसे गंभीर माना और हवलदार को यातायात थाने से लाइन भेज दिया।

पुलिस अधीक्षक सिंह ने मामले की जांच एसडीओपी अशोक सिंह जादौन को दी है। जांच के बाद सामान गायब करने वाले पुलिस कर्मियों पर सख्त कार्रवाई हो सकती है। वहीं विजयपुर एसडीओपी निर्भयसिंह अलावा के चालक छोटेलाल को भी एसडीओपी कार्यालय से पुलिस लाइन भेज दिया गया है। चालक की गंभीर शिकायत मिल रही थीं।

इधर, 88 लीटर कच्ची शराब पकड़ी
वहीं एक अन्य मामले में श्योपुर की तीन थाना क्षेत्र की पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 88 लीटर कच्ची शराब बरामद करने के साथ ही आरोपियों को भी पकड़ा है। बरगवां, सेसईपुरा और बड़ौदा थाना पुलिस ने यह कार्रवाई की।

बरगवां पुलिस ने घनश्याम पुत्र मुरारी आदिवासी उम्र 32 वर्ष निवासी पहाड़ी बरगवां को बस स्टैण्ड के पास से हाथ भट्टी से बनी कच्ची शराब 25 लीटर के साथ पकड़ा। वहीं गिर्राज पुत्र चिरोंजी जाटव उम्र 25 साल निवासी जाखदा को जाखदा पुलिया के पास से 22 लीटर शराब के साथ धरदबोचा।

इसके अलावाथाना सेसईपुरा पुलिस ने आलम पुत्र जगमोहन मोगिया उम्र 62 वर्ष निवासी कटीला को ग्राम कटीला के पास से 15 लीटर शराब के साथ पकड़ा। बड़ौदा थाना पुलिस ने बाबूलाल पुत्र फूलचंद मीणा उम्र 45 वर्ष निवासी फूलदा को परमार ढाबा के सामने से हाथ भट्टी से बनी कच्ची शराब 14 लीटर के साथ पकड़ा।

वहीं बद्रीविलास पुत्र सियाराम मीणा उम्र 38 साल निवासी बिच्छू बावड़ी को ललितपुरा तिराहे के पास से हाथ भट्टी की बनी कच्ची शराब 12 लीटर के साथ पकड़ा। सभी आरोपियों पर पुलिस ने धारा 34 आबकारी एक्ट कायम कर मामला विवेचना में लिया है।

Home / Sheopur / MP Police- पुलिस का हवलदार घर ले गया सरकारी सामान, एसपी ने किया लाइन अटैच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो