scriptभारत बंद का असर-दिन भर बाजार में बंद रही दुकानें, सडक़ों पर सन्नाटा | sheopur | Patrika News
श्योपुर

भारत बंद का असर-दिन भर बाजार में बंद रही दुकानें, सडक़ों पर सन्नाटा

श्योपुर में संयुक्त किसान मोर्चा ने कराए बाजार बंद, दिखा व्यापक असर

श्योपुरMar 26, 2021 / 08:14 pm

jay singh gurjar

भारत बंद का असर-दिन भर बाजार में बंद रही दुकानें, सडक़ों पर सन्नाटा

भारत बंद का असर-दिन भर बाजार में बंद रही दुकानें, सडक़ों पर सन्नाटा

श्योपुर,
संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा शुक्रवार को किए गए भारत बंद के आह्वान के तहत श्योपुर में भी व्यापक असर देखा गया। यहां श्योपुर और बड़ौदा में दिन भर बाजार बंद रहे और कई सडक़ों पर तो सन्नाटा सा छाया रहा। इस दौरान संयुक्त किसान मोर्चा के किसानों की टोलियां दिन भर बाजारों में घूमी और दुकानें बंद कराने का आग्रह किया।

श्योपुर जिला मुख्यालय पर संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसान सुबह 8 बजे पटेल चौक पर एकत्रित हुए और यहां से शहर में घूम-घूमकर बाजार बंद कराया। हालांकि इससे पहले गुरुवार की शाम को ही किसानों ने बाजार में घूमकर व्यापारियों और दुकानें बंद करने का आह्वान किया था, जिसके चलते अधिकांश दुकानें तो सुबह से ही नहीं खुली और जो दुकानें या प्रतिष्ठान खुले, उन्हें शुक्रवार की सुबह किसानों की टोलियों ने बाजार में घूमकर आग्रहकर बंद कराया।

वहीं मोर्चा के बैनर तले बड़ौदा में भी बड़ी संख्या में किसान सुबह 8 बजे बागड़ तिराहे पर एकत्रित हुए और यहां से बाजारों में घूम-घूमकर दुकानें और प्रतिष्ठान बंद कराया। हालांकि यहां भी कुछ दुकानें तो सुबह से ही बंद रही, लेकिन जो दुकानें खुली, उन्हें किसानों ने बंद कराया। यही वजह रही कि बड़ौदा में बंद का व्यापक असर दिखा। इस दौरान किसानों ने नारेबाजी करते हुए टीआई बड़ौदा को राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा। जिसमें तीनों कृषि कानून वापिस लेने, एमएसपी का कानून बनाने, पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दाम वापिस लेने सहित कई मांगे उठाईं।

Home / Sheopur / भारत बंद का असर-दिन भर बाजार में बंद रही दुकानें, सडक़ों पर सन्नाटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो