खेतों में लगी आग से जली गेहूं की खड़ी फसल आधा घंटे नेशनल हाइवे भी थमा रहा

-श्योपुर जिले के सोंईकला क्षेत्र में 45 बीघा के एरिया में हुई आगजनी, तीन गांवों के ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद पाया काबू

By: jay singh gurjar

Published: 03 Apr 2021, 08:53 PM IST

श्योपुर,
श्योपुर जिले के सोंईकला क्षेत्र के खेतो में आग लग गई, जिससे 5 बीघा में गेहूं की खड़ी फसलकर जलकर खाक हो गई, जबकि लगभग 40 बीघा के ख्ेातों में नरवाई जल गई। आग का ऐसा विकराल रूप था कि नेशनल हाइवे भी धुआं से घिर गया, जिससे आधे घंटे तक आवागमन थमा रहा।


शनिवार की सुबह 11 बजे के आसपास सोंईकला के पास नेशनल हाइवे पर छोले के बालाजी के पास खेतों में अचानक आग लग गई। खेतों में आग की लपटें जैसे ही उठना शुरू हुई, वैसे ही आसपास खेतों में फसल कटाई में जुटे किसान और सोंईकला, ददूनी और बगडुआ के ग्रामीण दौड़ पड़े और आग बुझाने के प्रयास शुरू हुए। इस दौरान किसानों ने खेतों में ट्रेक्टर से हांककर आग को आगे बढऩे से रोका, वहीं अन्य ग्रामीणों ने खेतों की ट्यूबवेल चलाकर आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन आग इतनी विकराल थी कि काबू पाने से पहले लगभग 45 बीघा के रकबे को अपनी चपेट में ले लिया। गनीमत ये रही कि आगजनी में गेहूं की फसल कटने के बाद खेतों की नरवाई ही ज्यादा जली, लेकिन एक किसान रामस्वरूप पुत्र प्रहलाद जाट के लगभग 5 बीघा में खड़ी गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। इस दौरान पूर्व विधायक बृजराज सिंह चौहान भी पहुंचे और पीडि़त किसानों से चर्चा कर मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिलाया।

jay singh gurjar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned