scriptसरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने बनाई झोंपड़ी, प्रशासन ने हटाई | sheopur | Patrika News
श्योपुर

सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने बनाई झोंपड़ी, प्रशासन ने हटाई

-श्योपुर शहर के बाइपास क्षेत्र में हाउसिंग बोर्ड केा आवंटित जमीन पर हो रहा था अतिक्रमण, आधा दर्जन महिलाओं को पुलिस ने पकड़ा

श्योपुरJun 18, 2021 / 07:22 pm

jay singh gurjar

सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने बनाई झोंपड़ी, प्रशासन ने हटाई

सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने बनाई झोंपड़ी, प्रशासन ने हटाई

श्योपुर,
हाउसिंग बोर्ड को आवंटित सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर झोंपडिय़ां बनाकर कब्जा करने वाले लोगों को प्रशासन की टीम ने खदेड़ दिया। शुक्रवार की सुबह प्रशासन की टीम ने झोंपडिय़ां तोड़कर लोगों को खदेड़ दिया। लेकिन इस दौरान विरोध में आई छह महिलाओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

बताया गया है कि शहर के बाइपास पर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के निकट भूमि सर्वे क्रमांक 500/2 रकबा 0.884 हेक्टेयर और सर्वे क्रमांक 500/1 रकबा 1.913 हेक्टेयर कुल रकबा 2.797 हेक्टेयर जमीन हाउसिंग बोर्ड की प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए कलेक्टर द्वारा आवंटित की जा चुकी है और जिसका सीमांकन कराकर हाउसिंग बोर्ड को कब्जा भी दिया जा चुका है। लेकिन इस बेशकीमती जमीन पर अवैध कब्जा करनेे की गरज से लगभग आधा सैकड़ा लोगों द्वारा झोंपडिय़ां बनाई जाने लगी और दो दर्जन झोंपड़ी बन भी गई। प्रशासन को सूचना मिली तो अपर कलेक्टर रूपेश उपाध्याय, एसडीएम विनोद सिंह, तहसीलदार राघवेंद्र कुशवाह व अन्य राजस्व अधिकारी-कर्मचारी पुलिस बल के साथ पहुंचे और अवैध झोंपडिय़ों को हटाया, साथ ही अतिक्रमणकारियों को खदेड़ा। इस दौरान हटने को तैयार नहीं होने और विरोध करने पर छह महिलाओं को पुलिस ने हिरासत में लेकर पुलिस वाहन में बिठा दिया।

आठ महिलाओं के खिलाफ पुलिस में दिया आवेदन
इस मामले में हाउसिंग बोर्ड के इंजीनियर भूपेंद्र शर्मा ने कोतवाली थाने में एफआइआर लिए आवेदन भी दिया है। इंजीनियर शर्मा द्वारा दिए गए आवेदन में बताया गया है कि 18 जून को उर्मिला पत्नी हरिमोहन बैरवा, बबली पत्नी गिर्राज, गीता पत्नी गोवर्धन बैरवा, संतोष पत्नी हरिशंकर खटीक, लक्ष्मी पत्नी रघुवीर बैरवा, उषा पत्नी रामेश्वर बैरवा, शकुंतला पत्नी गुलाबशंकर बैरवा और कमलेश पत्नी रामचंद बैरवा निवासीगण गांधीनगर श्योपुर द्वारा लगभग 50 लोगों की भीड़ ले जाकर इस जमीन पर झोंपड़ी बना ली और अतिक्रमण हटाने में बाधा उत्पन्न करती रही। ऐसे में इनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो