विधायक बोले-विद्युत विभाग के एसइ को लाइट के खंभे से चिपका दूंगा

-बाढ़ राहत का मुआवजा, चंबल नहर की मरम्मत और बिजली बिल वसूली बंद करने सहित कई मांगों को लेकर श्योपुर विधायक बाबू जंडेल अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे

By: jay singh gurjar

Published: 15 Sep 2021, 08:47 PM IST

श्योपुर,
बाढ़ राहत का मुआवजा, चंबल नहर की मरम्मत, बिजली समस्या सहित कई मांगों को लेकर श्योपुर विधायक बाबू जंडेल बुधवार को 25 किलोमीटर की बाइक रैली निकालने के बाद अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए। साथ ही धरनास्थल पर संबोधित करते हुए शासन-प्रशासन को चेतावनी दी कि तीन दिन में समस्याओं और मांगों का निराकरण नहीं हुआ तो सैकड़ों बाढ़ पीडि़तों के साथ पैदल भोपाल कूच कर दूंगा। यही नहीं जंडेल ने बिजली की समस्या पर तो यहां तक कह दिया कि यदि किसानों की लाइट काटी तो विद्युत विभाग के एसई को लाइट के खंभे से चिपका दूंगा। विधायक की इस बाइक रैली और धरना प्रदर्शन में किसान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष दिनेश गुर्जर भी शामिल हुए।


शहर से 25 किमी दूर ललितपुरा से बाइक रैली के माध्यम से सैकड़ों की संख्या में बाढ़ पीडि़तों, कांग्रेसियों और अपने समर्थकों के साथ जिला मुख्यालय पर पहुंचे किसान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष दिनेश गुर्जर और श्योपुर विधायक बाबू जंडेल ने पटेल चौक स्थित धरना स्थल पर बारिश के बीच लोगों को संबोधित किया। इस दौरान विधायक जंडेल ने कहा कि बाढ़ आने के डेढ़ महीने बाद भी बाढ़ पीडि़त मुआवजे के लिए भटक रहे हैं। सीएम आवास की घोषणा कर गए, लेकिन आवास की राशि अभी तक नहीं मिली। चंबल नहर की मरम्मत का काम शुरू नहीं हुआ, किसानों की फसलों के नुकसान का मुआवजा अभी तक नहीं मिला। इसीलिए आज से ये अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया है और प्रशासन को 3 दिन का अल्टीमेटम देता हूं, यदि समस्याओं का निराकरण नहीं हुआ तो सैकड़ों लोगों के साथ पैदल भोपाल कूच कर जाऊंगा और सीएम हाउस का घेराव करूंगा। इसके साथ ही जंडेल ने कहा कि सीएम स्वयं बिजली बिल माफ करने की कह गए, लेकिन बिजली कंपनी वसूली कर रही है और किसानों की बिजली काटी जा रही है। यदि बिजली समस्या का निराकरण नहीं हुआ और किसानों की बिजली काटी तो विद्युत विभाग के एसई केा कमरे में बंद कर दूंगा और लाइट के खंभे से चिपका दूंगा।


भोपाल चलकर घेरेंगे सीएम हाउस-दिनेश
बरसते पानी में धरना स्थल पर संबोधित करते हुए किसान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष दिनेश गुर्जर ने कहा कि भाजपा सरकार में बाढ़ पीडि़तों को मुआवजा नहीं मिल रहा है और पात्र लोग भटक रहे हैं। लेकिन आपके विधायक और हम आपकी लड़ाई भोपाल तक लड़ेंगे। मैं भी आपके साथ भोपाल चलूंगा और सीएम हाउस का घेराव करेंगे। वहीं कांग्रेस जिलाध्यक्ष अतुल चौहान ने कहा कि बाढ़ से आमजनों, व्यापारियों, किसानों का करोड़ों रुपए का नुकसान हो गया, लेकिन भाजपा सरकार अभी तक पीडि़तों को राहत नहीं दे पाई है। लेकिन कांग्रेस बाढ़ पीडि़तों के साथ खड़ी है। इस दौरान युकां अध्यक्ष अनिरुद्ध रावत ने भी संबोधित किया है। जबकि इस दौरान किसान कांग्रेस के प्रदेश सचिव रितेश तोमर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता, कार्यकर्ता, बाढ़ पीडि़त और आमजन मौजूद रहे।

jay singh gurjar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned