scriptपूरी तरह ठप हुआ श्योपुर-ग्वालियर ट्रेक | Sheopur-Gwalior Track block | Patrika News
श्योपुर

पूरी तरह ठप हुआ श्योपुर-ग्वालियर ट्रेक

पूरी तरह ठप हुआ श्योपुर-ग्वालियर ट्रेकजिले की जीवन रेखा नैरोगेज ट्रेन बंद होने से बढ़ी लोगों की मुश्किलें

श्योपुरApr 13, 2019 / 08:48 pm

jay singh gurjar

sheopur

पूरी तरह ठप हुआ श्योपुर-ग्वालियर ट्रेक

श्योपुर,
बीते चार दिनों से प्रभावित नैरोगेज ट्रेक पर शुक्रवार को श्योपुर से सबलगढ़ तक की ट्रेनों के पहिये भी पूरी तरह थम गए, जिसके चलते अब जिले का रेल यातायात पूरी तरह ठप हो गया है। यही वजह है कि सहालगी सीजन शुरू होने के बीच ट्रेनों के ठप होने से यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।
हालांकि गुरुवार तक कभी सुबह या शाम की एक न एक ट्रेन चलने की स्थितियां बन रही थी, लेकिन अब नैरोगेज रेलवे टे्रक दिन भर ट्रेनों का इंतजार करता नजर आता है।

बताया गया है कि ट्रेनों के लिए डीजल की उपलब्धता नहीं होने और ट्रेनों की फिटनेश चेकिंग के लिए टेक्निकल स्टाफ के ग्वालियर से नहीं आने के कारण श्योपुर-सबलगढ़ के बीच की ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं, जिनके अब पुन: चालू होने की संभावना कम दिख रही है। बताया जा रहा है कि ट्रेनों का संचालन शुरू होने में अब 2 से 3 हफ्ते लग सकते हैं।
उल्लेखनीय है कि मुरैना जिले में जौरा-सुमावली के बीच आसन नदी का पुल धंसकने के कारण श्योपुर-ग्वालियर नैरोगेज ट्रेक पर ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है। इस बीच रेलवे ने श्योपुर-सबलगढ़ के बीच ट्रेनें चलाई, लेकिन अब पूरी तरह बंद हो गई हैं।

बसों में बढ़ा किराया, ओवरलोड भी हुई
ट्रेन बंद होने से यात्री बसों में भीड़ बढ़ गई हे, वहीं बस ऑपरेटरों ने भी किराया बढ़ा दिया है। जिसके चलते यात्रियों की मुश्किलें ज्यादा बढ़ गई हैं। एक तो दुगुना किराया, ऊपर से बस की छत पर बैठकर जान जोखिम में डालने की मजबूरी से लोग परेशान हैं, ऐसे में जल्द से जल्द ट्रेनों का संचालन बहाल करने की मांग उठा रहे हैं।

Home / Sheopur / पूरी तरह ठप हुआ श्योपुर-ग्वालियर ट्रेक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो