छह लाख खर्च,फिर भी न टीनशेड, न पानी की सुविधा

ग्राम पंचायत बंधाली के मुक्तिधाम का मामला
उप सरपंच ने जिला पंचायत सीईओ से की शिकायत,सीईओ बोले कराएंगे मामले की जांच

श्योपुर,
जनपद पंचायत कराहल की ग्राम पंचायत बंधाली में मुक्तिधाम को संवारने के लिए भलेही छह लाख रुपए की राशि ग्राम पंचायत ने खर्च करना बता दिया हो। मगर इसके बाद भी मुक्तिधाम संवर नहीं सका है। छह लाख रुपए खर्च होने के बाद भी मुक्तिधाम में न तो टीनशेड लग सके है और न ही पानी की सुविधा हो सकी है। उप सरपंच नरेन्द्र शर्मा ने इस मामले की शिकायत जिला पंचायत सीईओ हर्ष से की है। जिला पंचायत सीईओ का कहना है कि इस मामले की जांच करवाएंगे। जांच में जो दोषी मिलेगा,उसके खिलाफ कार्रवाई भी करवाई जाएगी।
ग्राम पंचायत बंधाली के उप सरपंच नरेन्द्र शर्मा ने जिला पंचायत सीईओ से शिकायत करते हुए बताया कि मुक्तिधाम को संवारने के लिए वर्ष 2015-16 में शासन की ओर से 6.11 लाख रुपए की राशि ग्राम पंचायत को प्रदाय की गई। मगर यह राशि भष्टाचार की भेंट चढ़ गई। सरपंच और सचिव ने मिलकर इस राशि का बंदरबाट कर लिया। उप सरपंच का कहना है कि मुक्तिधाम में सिर्फ बाउंड्रीबाल हुई है और आधे अधूरे दो चबूतरे बने है। इसके अलावा कुछ भी नहीं हुआ। जिसकारण ग्रामीणों को आज भी बारिश होने पर अंतिम संस्कार करने में खासी परेशानी उठानी पड़ती है।
सरपंच ने अपने बेटे को ही बना दिया पौधरक्षक
शिकायत में उप सरपंच नरेन्द्र शर्मा ने बताया कि मुक्तिधाम में वर्ष 2017-18 में पौध रोपण भी कराया गया। मगर इस कार्य में भी सरपंच के द्वारा सचिव से मिलकर धांधली की गई। जिसकारण 200 पौधो में से आधे पौधों का कोई अता पता नहीं है। जबकि पौधो की देखभाल के लिए सरपंच ने अपने बेटे को ही पौधरक्षक बना दिया गया। जो कि नियम विरुद्ध है।
वर्जन
इस मामले की जांच करवाएंगे। जांच के दौरान जो दोषी मिलेगा,उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
हर्ष सिंह
सीईओ,जिला पंचायत श्योपुर

Laxmi Narayan
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned