जब खुद एसपी ने डायल 100 में दी ड्यूटी, हर सूचना पर पहुंचे कार्रवाई करने तो देख लोग चौंक पड़े

shyamendra parihar

Publish: Oct, 13 2017 02:57:45 (IST)

Sheopur, Madhya Pradesh, India
जब खुद एसपी ने डायल 100 में दी ड्यूटी, हर सूचना पर पहुंचे कार्रवाई करने तो देख लोग चौंक पड़े

एसपी डॉ शिव दयाल सिंह अपनी ड्यूटी डायल 100 में लगाने के बाद गाड़ी में बैठकर पुलिस को मिली सूचना पर कार्रवाई करने के लिए पहुंचे।

श्योपुर। कोतवाली थाने के पुलिस स्टॉफ के साथ-साथ शहर के लोग भी गुरुवार की शाम को तब चौक गए,जब एसपी डॉ शिव दयाल सिंह अपनी ड्यूटी डायल 100 में लगाने के बाद गाड़ी में बैठकर पुलिस को मिली सूचना पर कार्रवाई करने के लिए पहुंचे। इस दौरान एसपी ने मौके पर पहुंचकर न सिर्फ कार्रवाई की,बल्कि डायल १०० स्टॉफ का मनोबल बढ़ाते हुए घटनास्थल पर त्वरित कार्रवाई का करने का तरीका बताया। साथ ही डायल १०० पर उपलब्ध संसाधनों का भी निरीक्षण किया।

 

MUST READ : पिता को मिली बेटी के कत्ल की खबर मगर ससुराल पहुंचा तो ऐसे थे हाल, 3 दिन बाद गड्ढे से मिली बेटी की बॉडी

 

डायल 100 स्टॉफ का मनोबल बढ़ाने और आमजन का पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ाने के लिए एसपी डॉ शिव दयाल सिंह ने गुरुवार शाम को अपनी ड्यूटी कोतवाली थाने की डायल १०० में लगवाई और फिर डायल १०० में बैठकर पुलिस के पास आई किले के नीचे शराब पीकर लोगों के उत्पात मचाने की सूचना पर कार्रवाई के लिए पहुंचे। जहां पुलिस को देखकर शराबी भाग गए। इस दौरान एसपी ने वहां मौजूद मिले लोगों से चर्चा की,वहीं किले में घूमकर वहां की स्थितियोंं का जायजा लिया।

अब हर महीने पुलिस अधिकारी करेंगे डायल 100 पर ड्यूटी
रोज डायल 100 पर ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों की तरह गुरुवार को आठ घंटे की ड्यूटी करने वाले एसपी डॉ शिव दयाल सिंह ने बताया कि अब हर महिने पुलिस अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र की डायल १०० में ड्यूटी लगाकर कार्रवाई के लिए घटनास्थल पर पहुंचेगे और कार्रवाई करेंगे।

सड़क पर मिले 12 हजार लौटाकर पेश की ईमानदारी की मिसाल
भले ही लोग कुछ भी कहें,लेकिन ईमानदारी आज भी जिंदा है। जिसकी मिसाल शहर के कुछ लोगों ने सड़क पर मिले १२ हजार रुपए को उसके मालिक को ढूंढकर वापस लौटकर की है। दरअसल ग्राम आवदा निवासी ब्रह्मा आदिवासी के १२ हजार रुपए बुधवार को शहर में तब गिर गए,जब वह मजदूरी से कमाए इन पैसों को लेकर अपने गांव जा रहा था।

सड़क पर मिले पर्स में रखे 12 हजार रुपयों के साथ एक आधार कार्ड भी मिला। जिसके जरिए गजन अली दाउदी, अकरम मंसूरी तथा रोहित शर्मा घी वाले ने ब्रहाा आदिवासी का पताकर उसे कोतवाली थाने बुलाया। जहां पुलिस की मौजदूगी में उसके पैसे वापस लौटा दिए। खोए रुपए वापस पाकर खुश हुए ब्रह्मा ने सभी का आभार जताया।

sp sheopur, sp serve duty in dial 100, dial 100, information to dial 100, dial 100 response, crime news, sheopur news, sheopur news in hindi, mp news

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned