scriptट्रिपल तलाक तो ठीक, मॉबलिंचिंग पर भी सख्त कदम उठाए सरकार- रजा मुराद | Special interview with raja murad | Patrika News
श्योपुर

ट्रिपल तलाक तो ठीक, मॉबलिंचिंग पर भी सख्त कदम उठाए सरकार- रजा मुराद

ट्रिपल तलाक तो ठीक, मॉबलिंचिंग पर भी सख्त कदम उठाए सरकारश्योपुर में एक कार्यक्रम में शिरकत करने आए फिल्म अभिनेता रजा मुराद ने पत्रिका से विशेष बातचीत में कहा

श्योपुरAug 01, 2019 / 08:40 pm

jay singh gurjar

sheopur

ट्रिपल तलाक तो ठीक, मॉबलिंचिंग पर भी सख्त कदम उठाए सरकार- रजा मुराद

श्योपुर,
सरकार जो कानून लाती है, वो सबकी भलाई के लिए होता है। तो जिन महिलाओं की भलाई के लिए ट्रिपल तलाक का जो कानून बनाया गया है, वो तो अच्छी बात है, लेकिन उन महिलाओं के परिवारों के ही जो पुरुष हैं और जो मॉब लिंचिंग का शिकार हो रहे हैं, उसको भी सरकार को गंभीरता से लेना चाहिए।
ये कहना है फिल्म अभिनेता रजा मुराद का, जिन्होंने बुधवार का पत्रिका से विशेष बातचीत में ये बात कही। इस दौरान रजा मुराद ने कहा कि हमारा कानून भी कहता है और प्रधानमंत्री भी कहते हैं कि गौ हत्याओं के मामले में लोगों को गैर कानूनी कदम नहीं उठाना चाहिए। किसी को किसी की हत्या करने का अधिकार नहीं है, फिर चाहे वो किसी भी मजहब का हो। उन्होंने कहा कि मॉब लिंचिंग पर कानून बने या न बने, लेकिन इसके इंस्ट्रक्शन हर तहसील और हर जिले तक होने चाहिए कि जो भी कानून को हाथ में ले, उस पर सख्ती करनी चाहिए। ऐसी घटनाओं में हिंदुस्तानी मरता है, लिहाजा सरकार को इस दिशा में भी सख्त कानून लाना चाहिए।
इसके साथ ही रजामुराद ने कुछ अन्य सवालों के जवाब यूं दिए।
पत्रिका-आप राजनीति में आना चाहेंगे?
रजा मुराद-मेरा किसी भी राजनैतिक पार्टी से ताल्लुक नहीं है और मेरा राजनीति में आने का कोई विचार भी नहीं है। हर अभिनेता नेता नहीं बन सकता और जो अभिनेता चुनाव में खड़ा होकर जीत भी जाता है,लेकिन दी गई जिम्मेदारियां पूरी नहीं करता तो उसे राजनीति में नहीं आना चाहिए।
पत्रिका-रील लाइफ और रियल लाइफ के रजा मुराद में क्या अंतर है?
रजा मुराद-रील लाइफ का रजा मुराद अपनी दाल रोटी कमाने के लिए ऐसे कैरेक्टर करता हूं। मैं बुरा नहीं हूं, मुझे बुरा बना दिया गया। अपनी निजी जिंदगी में एक साधारण और आम इंसान हूं।
पत्रिका-आपके दौर की फिल्मों से आज के दौर की फिल्मों में गिरावट आई है?
रजा मुराद-ऐसी बात नहीं है आज का दौर भी बेहतर है। पहले जिन विषयों पर फिल्म नहीं बनाई जा सकती, आज उन विषयों पर भी फिल्म बन रही है। व्यक्तियों पर फिल्म बन रही है, ये बड़ी बात है।

Home / Sheopur / ट्रिपल तलाक तो ठीक, मॉबलिंचिंग पर भी सख्त कदम उठाए सरकार- रजा मुराद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो