scriptहादसे रोकने दस ब्लैक स्पॉट चिन्हित | Ten black spots marked to prevent accidents | Patrika News
श्योपुर

हादसे रोकने दस ब्लैक स्पॉट चिन्हित

– पुलिस ने तैयार की सूची, लोक निर्माण विभाग को भी सौंपी जाएगी सूची

श्योपुरMay 09, 2022 / 11:43 am

Anoop Bhargava

हादसे रोकने दस ब्लैक स्पॉट चिन्हित

हादसे रोकने दस ब्लैक स्पॉट चिन्हित

श्योपुर
हादसे रोकने के लिए जिले के ब्लैक स्पॉट चिन्हित किए गए हैं। इन स्थानों पर हादसों की वजह पता लगाकर ऐसे उपाय किए जाऐंगे जिससे हादसों पर रोक लग सके। फिलहाल 10 स्थानों को ब्लैक स्पॉट के रूप में चिन्हित किया गया है। इन सभी स्थानों पर पूर्व में बार – बार हादसे हो चुके हैं। पुलिस द्वारा तैयार की गई ब्लैक स्पॉट की सूची लोक निर्माण विभाग को भी सौंपी जाएगी। जिससे विभिन्न कार्य इन स्पॉट पर कराए जा सकें।
पुलिस अधीक्षक आलोक कुमार सिंह ने ब्लैक स्पॉट चिन्हित करने के निर्देश यातायात थाना प्रभारी व विभिन्न थाना क्षेत्रों को दिए थे। इस दौरान यह भी अध्ययन किया जाना था कि इन स्थानों पर अधिक हादसे क्यों होते हैं। अब ब्लैक स्पॉट चिन्हित होने के बाद हादसों की रोकथाम के लिए पीडब्ल्यूडी, परिवहन विभाग और यातायात पुलिस आपस में तालमेल के साथ काम करेंगे। बताते हैं कि ब्लैक स्पॉट पर मौजूद अतिक्रमण को हटाने के साथ इन पर स्पीड ब्रेकर बनेंगे। इसके साथ ही इन जगहों पर रिफ्लेक्टर और लाइटें लगाने के साथ अन्य काम भी शुरू किए जाएंगे।
यहां चिन्हित किए ब्लैक स्पॉट
मानपुर क्षेत्र दांतरदा कला, राधिका ईट भट्टा, खतौली तिराहा, पेट्रोल पंप के पास, पीली कोठी के पास, बायपास अस्पताल चौराहा, गोरस नाला के पास, कालीतलाई, ढोढर बिजली घर के पास, जाट ढाबा फीडर के पास पर ब्लैक स्पॉट चिन्हित किए गए हैं। दरअसल इन पाइंट पर लंबे समय से हादसे हो रहे हैं। ऐसे में हादसे रोकने के लिए इन ब्लैक स्पॉट को चिन्हित कर स्पीड ब्रेकर व अन्य यातायात संकेतक लगाए जाएंगे।

Home / Sheopur / हादसे रोकने दस ब्लैक स्पॉट चिन्हित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो