scriptसोल्जर्स का हौसला बढ़ाने वाली मातृशक्ति का किया सम्मान | The honor of Soldiers's encouraging motherhood | Patrika News
श्योपुर

सोल्जर्स का हौसला बढ़ाने वाली मातृशक्ति का किया सम्मान

सोल्जर्स का हौसला बढ़ाने वाली मातृशक्ति का किया सम्मानश्योपुर जेसीआई ने आयोजित किया सेल्यूट द साइलेंट वर्कर कार्यक्रम, फौजियों की पत्नी और माताओं को किया सम्मानित

श्योपुरMar 09, 2019 / 08:47 pm

jay singh gurjar

sheopur

सोल्जर्स का हौसला बढ़ाने वाली मातृशक्ति का किया सम्मान

श्योपुर,
व्यक्तित्व विकास संगठन श्येापुर जेसीआई ने शनिवार को सेल्यूट द साइलेंट वर्कर कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें देश की सीमाओं पर तैनात सोल्जर्स की माताओं और पत्नियों का सम्मान किया गया। शनिवार को कस्तूरबा गांधी छात्रावास में आयोजित कार्यक्रम में जेसीआई और जेसीरेट के पदाधिकारियों ने श्योपुर जिले के मूलनिवासी उन फौजियों की पत्नी और माताओं को सम्मानित किया, जो विभिन्न स्थानों पर तैनात है।
इनमें 46 आम्र्ड फोर्स लेह में तैनात सूबेदार राजेश सिंह जादौन की मां गौतम देवी जादौन, जे एंड के लाइट इन्फेंट्री श्रीनगर में तैनात मेजर यादवेंद्र अहिरवार की माता शांति देवी अहिरवार, आर्मी एविएशन स्क्वाड्रन श्रीनगर में तैनात देवेंद्र सिंह जादौन की धर्मपत्नी मंजू जादौन और सशस्त्र सीमा बल 48वीं बटालियन नेपाल बॉर्डर पर तैनात अजय प्रताप सिंह भदौरिया की धर्मपत्नी रानी भदौरिया को सम्मानित किया गया।
इस दौरान सम्मान समारोह में उपस्थित अतिथियों ने कहा कि हमारे देश के रियल हीरो सोल्जर्स के पीछे उनका हौसला बढ़ाने वाली मातृशक्ति का त्याग भी कम नहीं है। सोल्जर्स की ये मां और पत्नियां ही है, जो उनका हौसला बढ़ाती है। निश्चित रूप से ये साइलेंट वर्कर्स हैं। कार्यक्रम में जेसीआई अध्यक्ष आशीष चौहान, जेसीरेट चेयरपर्सन संजना मुदगल, योगेश गर्ग, दीपक सिंहल, माया शर्मा, विदिशा जैन, सुमन शिवहरे, श्वैता चौहान, मोनिका जैन आदि सहित अन्य पदाधिकारी व जेसी सदस्य मौजूद रहे।

कार्यक्रम में भावुक हुए मेजर यादवेंद्र के माता-पिता
कार्यक्रम के दौरान मेजर यादवेंद्र के माता-पिता भावुक हो गए। मेजर यादवेंद्र के पिता आरसी अहिरवार(सब इंजीनियर सिंचाई विभाग) ने बताया कि श्रीनगर में पोस्टेड यादवेंद्र 2 माह पूर्व अपने घायल साथी को बचाने के दौरान आतंकी की गोली लगने से घायल हो गए। अब वे बीते दो माह से श्रीनागर में ही है। वीडियो कान्फ्रेंस से हाल-चाल मिल जाते हैँ। कार्यक्रम में अन्य सोल्जर्स के परिजनों ने भी अपनी बातें रखी।

Home / Sheopur / सोल्जर्स का हौसला बढ़ाने वाली मातृशक्ति का किया सम्मान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो