scriptछात्र-छात्राओं ने अधीक्षकों पर लगाया मनमानी का आरोप, अफसरों को बताई पीड़ा | The students accused the superintendents of arbitrariness | Patrika News
श्योपुर

छात्र-छात्राओं ने अधीक्षकों पर लगाया मनमानी का आरोप, अफसरों को बताई पीड़ा

पोस्ट मेट्रिक छात्रावास के छात्रों और जिलास्तरीय कन्या छात्रावास की छात्राओं ने दिया संयुक्त कलेक्टर को आवेदन
 
 

श्योपुरOct 18, 2019 / 06:26 pm

Vivek Shrivastav

छात्र-छात्राओं ने अधीक्षकों पर लगाया मनमानी का आरोप, अफसरों को बताई पीड़ा

छात्र-छात्राओं ने अधीक्षकों पर लगाया मनमानी का आरोप, अफसरों को बताई पीड़ा

श्योपुर. जिले में संचालित छात्रावासों में व्यवस्थाएं गड़बड़ाई हुई है। यही वजह है कि आए दिन छात्रों के हंगामे और विरेाध सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को भी दो छात्रावासों के छात्र-छात्राओं ने अलग-अलग ज्ञापन देकर अफसरों को अपनी पीड़ा सुनाई और अधीक्षकों पर मनमानी करने का आरोप लगाया। जिलास्तरीय कन्या छात्रावास और पोस्ट मेट्रिक बालक आदिवासी छात्रावास के छात्र-छात्राओं ने संयुक्त कलेक्टर सुनील राज नायर को ज्ञापन देकर कार्यवाही की गुहार लगाई।

हमारे छात्रावास में दो-दो अधीक्षिकाएं, बिगड़ रही व्यवस्था


जिलास्तरीय कन्या अनुसूचित जाति छात्रावास की छात्राओं ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर संयुक्त कलेक्टर को ज्ञापन दिया। छात्राओं ने अपने ज्ञापन में बताया कि हमारे छात्रावास में दो-दो अधीक्षिकाएं पदस्थ हैं और दोनों ही आपस में झगड़ती रहती हैं, जिससे छात्रावास की व्यवस्थाएं गड़बड़ा गई हैं। एक अधीक्षिक गायत्री आर्य और दूसरी मिथलेश मीणा है, लेकिन दोनों ही स्वयं को अधीक्षक बताती हैं और अधीक्षिका मिथलेश मीणा तो छात्राओं के साथ छुआछूत सा व्यवहार करती हैं। इसके साथ ही हमारे छात्रावास के बगल में प्री-मेट्रिक छात्रावास है, जिसकी कर्मचारी भी हमें परेशान करती हैं। छात्राओं ने ज्ञापन में मांग की कि छात्रावास में एक ही अधीक्षिका रखी जाए।

अभद्र व्यवहार करते हैं अधीक्षक, नाम काटने की देते हैं धमकी


शासकीय पोस्ट मेट्रिक बालक आदिवासी छात्रावास कलारना के छात्रों ने भी कलेक्ट्रेट पहुंचकर संयुक्त कलेक्टर को ज्ञापन दिया। छात्रों ने अपने ज्ञापन में बताया कि छात्रावास के अधीक्षक रतिराम मीणा अभद्र व्यवहार करते हैं और खाना व नाश्ता खराब देते हैं। जब हम इसका विरोध करते हैं, तो अधीक्षक हमारे नाम काटने की धमकी देते हैं। यही नहीं छात्रावास के किचन मेंं एक वाटर फिल्टर लगा है, लेकिन अधीक्षक उसमें ताला लगा देते हैं। छात्रों ने बताया कि अधीक्षक की मनमानी से छात्र परेशान हैं। बताया गया है कि अधीक्षक रतिराम मीणा अभी डेढ़ माह पहले ही आवासीय विद्यालय के छात्रावास से हटाकर यहां पदस्थ किए गए हैं। आवासीय विद्यालय के छात्रावास में भी अधीक्षक मीणा के खिलाफ छात्रों ने हंगामा करते हुए कलेक्टर से शिकायत की थी।

Home / Sheopur / छात्र-छात्राओं ने अधीक्षकों पर लगाया मनमानी का आरोप, अफसरों को बताई पीड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो