scriptश्योपुर में हो गए दो-दो जिला शिक्षा अधिकारी! | Two district education officers in Sheopur | Patrika News
श्योपुर

श्योपुर में हो गए दो-दो जिला शिक्षा अधिकारी!

श्योपुर में हो गए दो-दो जिला शिक्षा अधिकारी!तबादले के विरोध में स्टे ले आए पूर्व डीइओ, नए डीइओ ने किया ज्वाइन, इधर पूर्व डीइओ को कलक्टर ने किया रिलीव

श्योपुरMar 11, 2019 / 08:48 pm

jay singh gurjar

sheopur

श्योपुर में हो गए दो-दो जिला शिक्षा अधिकारी!

श्योपुर,
भले ही शासन ने श्योपुर में जिला शिक्षा अधिकारी का स्थानांतरण कर नए अधिकारी पदस्थ कर दिए हों, लेकिन अब श्योपुर में दो जिला शिक्षा अधिकारी हो गए हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि पुराने डीइओ शासन के तबादला आदेश के विरोध में हाइकोर्ट से स्टे ले आए हैं और नए डीइओ ने ज्वाइनिंग दे दी है। हालांकि पुराने डीइओ का कलक्टर ने रिलीव आदेश भी जारी कर दिया है, लेकिन तबादले पर स्टे आने के बाद अब असमंजस की स्थिति बन गई है। यही वजह है कि विभाग में दो डीइओ होने की चर्चाएं आम हो रही हैं।

प्रदेश में चल रहे तबादलों के दौर के बीच गत 1 मार्च को शासन के एक आदेश में श्योपुर के पूर्व डीइओ अजय कटियार का श्योपुर से स्थानांतरण करते हुए धार जिले की डाइट प्राचार्य बना दिया गया। जबकि इस सूची में श्योपुर के लिए नए डीइओ की पदस्थापना नहीं की गई। लेकिन इस आदेश के विरोध में डीइओ कटियार हाइकोर्ट चले गए और याचिका लगा दी। इसी बीच 5 मार्च को शासन की एक ओर तबादला सूची आई, जिसमें विजयपुर के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य वकील सिंह रावत को श्योपुर का डीइओ बना दिया गया। आदेश आते ही रावत ने 6 मार्च को श्योपुर पहुंचकर ज्वाइनिंग भी दे दी, लेकिन कटियार ने उन्हें प्रभार नहीं दिया। इसके बाद 8 मार्च को हाइकोर्ट ने कटियार को उनके तबादला आदेश पर स्टे दे दिया और इधर 8 मार्च को ही कलक्टर बसंत कुर्रे ने उन्हें रिलीव करने का आदेश जारी कर दिया।
यही वजह है कि अब विभाग और प्रशासन में चर्चा है कि जिले का डीइओ कौन रहेगा। क्योंकि पुराने डीइओ जहां अपने तबादला आदेश के विरेाध में स्टे ले आए हैं, वहीं नए डीइओ शासन के आदेश के बाद ज्वाइन कर चुके हैं।
मेरी तबीयत खराब रहती है और मेरा तबादला दूरस्थ धार जिले में कर दिया गया, जिसके चलते मैंने न्यायालय में याचिका लगाई है। जिसमें स्टे मिल गया है। 8 मार्च को स्टे आ गया है। स्टे की सर्टिफाइड कॉपी आने के बाद स्थिति और क्लीयर हो जाएगी।
अजय कटियार
पूर्व डीइओ, श्योपुर

मेरा आदेश शासन से हुआ और मैंने ज्वाइनिंग भी दे दी है। मैेंने एकतरफा उन्हें रिलीव कर दिया और चार्ज ले लिया है। साथ ही विभागीय कामकाज भी शुरू कर दिया है। उन्हें जो स्टे मिला है, वो उनके तबादला आदेश पर है, मेरे पर नहीं।
वकील सिंह रावत
नवागत डीइओ, श्योपुर

Home / Sheopur / श्योपुर में हो गए दो-दो जिला शिक्षा अधिकारी!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो