scriptनदी के पानी से प्यास बुझाने को मजबूर हो रहे ग्रामीण, जानिए ऐसा क्यूं | Villagers are being forced to quench thirst with river water, know why | Patrika News
श्योपुर

नदी के पानी से प्यास बुझाने को मजबूर हो रहे ग्रामीण, जानिए ऐसा क्यूं

-ग्राम पंचायत दांतरदा के सामरसा गांव का मामला

श्योपुरNov 12, 2019 / 07:46 pm

Laxmi Narayan

नदी के पानी से प्यास बुझाने को मजबूर हो रहे ग्रामीण, जानिए ऐसा क्यूं

नदी के पानी से प्यास बुझाने को मजबूर हो रहे ग्रामीण, जानिए ऐसा क्यूं

श्योपुर/दांतरदा,
जनपद पंचायत श्योपुर की ग्राम पंचायत दांतरदा के ग्राम सामरसा के ग्रामीण नदी के पानी से अपनी प्यास बुझाने को मजबूर हो रहे है। इसकी वजह यहां लगी नल जल योजना के बंद होना है। लेकिन इसके बाद भी जिम्मेदार इस दिशा में कोई ध्यान नहीं दे रहे है।
सामरसा के ग्रामीणों ने बताया कि नल जल योजना का बंद होने के कारण बिजली डीपी का फुंक जाना है।पांच दिन पहले फुंक गई डीपी के बारे में ग्राम पंचायत सहित बिजली कंपनी के संबंधित अधिकारियों को बता दिया गया है। इसके बाद भी फुंकी पड़ी बिजली डीपी को बदला नहीं गया है। बिजली डीपी के न बदले जाने के कारण नल जल योजना चल नहीं पा रही है। जबकि कई हैंडपंप भी खराब पड़े है। ऐसे में यहां के लोगो को पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। ग्रामीणो को कहना है कि कई लोग तो चंबल नदी से पानी लाकर प्यास बुझा रहे है। ग्रामीणों ने नल जल योजना की विद्युत डीपी को जल्द बदल वाए जाने की मांग की है।
इधर जाटव बस्ती में भी नहीं आ रहे नल
ढोढर
वीरपुर तहसील के ग्राम अर्रोदरी की जाटव बस्ती के लोग भी नलो के पानी से वंचित बने हुए है। स्थानीय लोगो का कहना है कि अर्रोदरी में नल जल योजना लगी है। जो कि चालू है और पूरे गांव ेंमें पानी की सप्लाई हो रही है। मगर जाटव बस्ती में नल लगे होने के बाद भी पानी की सप्लाई नहीं की जा रही है। जिसकारण जाटव बस्ती के लोग पानी के लिए परेशान हो रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो