scriptगलियों में बहता पानी और गंदगी वीरपुर की बनी पहचान | Water and dirt flowing in the streets became the identity of Veerpur | Patrika News
श्योपुर

गलियों में बहता पानी और गंदगी वीरपुर की बनी पहचान

– ग्राम पंचायत की लापरवाही रहवासियों पर पड़ रही भारी- शिकायत के बाद भी लोगों को गंदगी से नहीं मिल पाई निजात

श्योपुरJan 19, 2020 / 11:08 am

Anoop Bhargava

गलियों में बहता पानी और गंदगी वीरपुर की बनी पहचान

गलियों में बहता पानी और गंदगी वीरपुर की बनी पहचान

श्योपुर/वीरपुर
कस्बे सफाई व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त है। स्वच्छता के नाम पर लाखों रुपए खर्च करने के बाद भी गलियों में न तो सफाई हो पाई है और न ही नालियों में जमा कीचड़ हट सका है। जिसके चलते रहवासी बीमारियां की चपेट में आ रहे हैं। लोगों के घरों के बाहर कीचड़ हो रहा है। गंदगी से परेशान स्थानीय रहवासी जन सुनवाई तक में शिकायत कर चुके हैं। इसके बाद भी हालात नहीं बदले हैं।
वीरपुर में जगह-जगह उफनती नालियां व रास्ते पर बह रहे गंदे पानी को देखकर सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि कस्बे में सफाई व्यवस्था पूरी तरह बेलगाम हो गई है। मंदिरों के आसपास व बस्ती की गलियों से निकलना मुश्किल भरा है। खटीक मोहल्ला, पडंा वाली गली, मदन मोहन मंदिर, पुराना थाना समस्या कुछ ज्यादा ही है। गलियों में घुटनों तक कीचड़ भरा हुआ है। ये हालात तब हैं जब पंचायत हर साल लाखों रुपए सिर्फ सफाई के नाम पर खर्च कर रही है। गंदगी के हालात गली ही नहीं मुख्य बाजार में भी है। पंचायत की लापरवाही ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है।
शिकायत के बाद भी नहीं सुनता कोई
आशुतोष चतुर्वेदी बताते हैं कि इसकी शिकायत पहले सरपंच से लेकर जनपद पंचायत सीईओ से कर चुके हैं, लेकिन अब तक समस्या का समाधान नहीं हो सका है। नालियों की सफाई नहीं होने से पूरा पानी सडक़ पर बह रहा है। जिससे लोगों का पैदल चलना तक मुश्किल है। खटीक मोहल्ले में रहने वाले विनोद खटीक कहते हैं कि समस्या का समाधान कोई नहीं कर रहा है। रास्ते पर पानी भरा होने की वजह से स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं और मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
निकलने के लिए बनाए रास्ते
सडक़ पर कीचड़ होने की वजह से लोगों ने यहां सडक़ पर एक-एक ईंट रखकर रास्ता बना रहे हंै। जिससे गुजरने वाले लोग कई बार बैलेंस बिगडऩे की वजह से गिर जाते हैं। उनके कपड़े गंदे तो होते ही हैं साथ ही चोट भी आती है। वहीं कई बाइक सवार यहां फिसलने की वजह से हादसे का शिकार हो चुके हैं।

Home / Sheopur / गलियों में बहता पानी और गंदगी वीरपुर की बनी पहचान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो