scriptशहर में बनने वाली सड़कों की फाइलें नपा से गायब | Action is not being taken on dilapidated roads shortly after construct | Patrika News
शिवपुरी

शहर में बनने वाली सड़कों की फाइलें नपा से गायब

बनने के कुछ ही समय बाद जर्जर हुईं सड़कों पर नहीं हो पा रही कार्रवाई
शहर में बनने वाली सड़कों की फाइलें नपा से गायब
गड्ढों व उखड़ी गिट्टियों के बीच निकलने में वाहन हो रहे अनियंत्रित

शिवपुरीJun 04, 2023 / 03:55 pm

Lokendra Singh Sengar

शहर में बनने वाली सड़कों की फाइलें नपा से गायब

शहर में बनने वाली सड़कों की फाइलें नपा से गायब

बनने के कुछ ही समय बाद जर्जर हुईं सड़कों पर नहीं हो पा रही कार्रवाई

शहर में बनने वाली सड़कों की फाइलें नपा से गायब

गड्ढों व उखड़ी गिट्टियों के बीच निकलने में वाहन हो रहे अनियंत्रित
शिवपुरी. शहर के गुरुद्वारा चौक से पुरानी शिवपुरी की ओर जाने वाली सड़क पूरी तरह से उखड़कर गिट्टियों में तब्दील हो गई। शहर के मध्य स्थित इस सड़क का कुछ हिस्सा नपाध्यक्ष के वार्ड में भी आता है। जब नपाध्यक्ष से पूछा तो वे बोलीं कि ठेकेदार नगरपालिका में से सड़कों की फाइल लेकर भाग गए। उधर सीएमओ बोले कि एक फाइल गायब होने का मामला मेरे संज्ञान में है, बाकी तो पुरानी रही होंगी। ऐसे में बनने के कुछ दिन बाद ही खराब हुईं सड़कों पर कार्रवाई नहीं हो पा रही है।
दो प्रोजेक्टों से बदहाल हुए शिवपुरी शहर में पीडब्ल्यूडी की सड़कों को तो कैबिनेट मंत्री ने बनवा दिया, लेकिन नगरपालिका की सड़कों से निकलना मुश्किल हो रहा है। गुरुद्वारा चौक से पुरानी शिवपुरी जाने वाली मुख्य सड़क की हालत इतनी अधिक खराब है कि निकलने वाले दुपहिया वाहन अनियंत्रित होकर फिसल रहे हैं। चूंकि यह सड़क शहर को पुरानी शिवपुरी से जोड़ने वाली मुख्य सड़क है, तथा हर दिन लगभग 25 हजार लोगों की आवाजाही होती है। रोड के नाम पर यहां डामर तो कहीं-कहीं नजर आता है, बाकी सड़क पर तो सिर्फ गड्ढे व उखड़ी गिट्टियां हैं। इस सड़क से होकर न केवल पुरानी शिवपुरी बल्कि स्टेडियम जाने का भी यह प्रमुख रास्ता है।
कैसे करें कार्रवाई?, फाइल ही ले गए

गुरुद्वारा चौक से पुरानी शिवपुरी जाने वाली सड़क मेरे वार्ड में है, उसे जिसने बनाया उसका पूरा भुगतान ले लिया और अब उसकी फाइल नहीं मिल रही। जो सड़कें एक ही साल में उखड़ गईं, उनके अलावा बहुत सारी सड़कों की फाइल गायब हैं, जिनका हम पता करवा रहे हैं। ऐसे में जब तक फाइल नहीं मिलेंगी तब तक कार्रवाई कैसे करें।
गायत्री शर्मा, नपाध्यक्ष शिवपुरी


हमने दिया है पुलिस को आवेदन: सीएमओ

वार्ड 11 की पार्षद नीलम बघेल के वार्ड में बनी सड़क की फाइल गायब होने का मामला मेरे संज्ञान में है। जिसके लिए हमने पुलिस को आवेदन भी दे दिया है। अन्य फाइलें बहुत पुरानी होंगी, जिसकी जानकारी मुझे नहीं है औ र इनके संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है।
केशव सगर, सीएमओ नपा शिवपुरी
अब बनवा रहे पंजी रजिस्टर

सड़क सहित अन्य निर्माण की फाईल अधिकांशत: ठेकेदार अपने पास रखते हैं, क्योंकि वो फाइल कई जगह से होकर आगे बढ़ती है। हाँ, कुछ फाइलें गायब हैं, जिनकी पतारसी की जा रही है तथा अब पंजी रजिस्टर बनवा रहे हैं ताकि फाइल किस विभाग से गायब हुई, यह पता चल सके।
सचिन चौहान, एई नपा शिवपुरी
नपा से 300 सड़कों की फाइलें गायब..!

शिवपुरी शहर के बाजार सहित कॉलोनी-मोहल्लों में खुदी सड़कों को बनाए जाने के लिए नगर पालिका में टेंडर हुए तथा फाइलें भी बनाई गईं। पिछले दिनों में कुछ सड़कें बनाई भी गईं, जो सैंपल टेस्ट में फेल हो गईं, लेकिन तब तक ठेकेदार अपना भुगतान लेने के साथ ही सड़कों की फाइल भी ले गए। ऐसे में इन जर्जर हुई सड़कों का मेंटेनेंस कराना मुश्किल हो गया है। नपा में लगभग 300 सड़कों की फाइलें गायब होने की चर्चा जोरों पर है।

Home / Shivpuri / शहर में बनने वाली सड़कों की फाइलें नपा से गायब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो