scriptनियमों के साथ हमारे व्यवसाय को भी चालू करने की दें अनुमति | Allow us to start our business with rules | Patrika News
शिवपुरी

नियमों के साथ हमारे व्यवसाय को भी चालू करने की दें अनुमति

डीजे व साउंड संचालकों ने सौंपा प्रशासन को ज्ञापन

शिवपुरीJul 23, 2020 / 10:29 pm

महेंद्र राजोरे

नियमों के साथ हमारे व्यवसाय को भी चालू करने की दें अनुमति

डिप्टी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते व्यापारी।

शिवपुरी. शहर व जिले के डीजे व साउंड संचालकों ने गुरुवार को कलेक्टर कार्यालय में प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपते हुए मांग की है कि नियमों के तहत हमें भी हमारा व्यापार चालू करने की अनुमति प्रदान की जाए। पिछले 4 माह से व्यवसाय बंद होने के कारण हमको काफी आर्थिक परेशानी से गुजरना पड़ रहा है। इसके साथ ही हमें भी किसी योजना के तहत शासन की तरफ से आर्थिक मदद या लोन दिलाया जाए।

शहर के बड़े डीजे मां काली के संचालक मनोज जाटव ने बताया कि उन्होंने लाखों रुपए खर्च कर अपने व्यवसाय को शुरू किया था, अब ऐसे में उनकी लाखों रुपए की पूंजी लगी हुई है। अभी तो केवल परिवार का खर्चा चलाने में ही परेशानी आ रही है। अगर समय रहते उनका व्यापार चालू नहीं कराया गया तो आने वाले समय में उनकी स्थिति बिगड़ सकती है। साथ ही व्यापार बंद होने से उनका जो बाजार में लेनदेन है वह भी नही हो पा रहा। जबकि कई लोगों ने बाजार में पैसा लेना भी है। जो अप्रैल व मई माह की बुकिंग ली थी वह पैसे भी काम न होने के कारण वापस करना पड़े। एक अन्य डीजे संचालक अमित शाक्य ने बताया कि हम सभी लोग भी अन्य व्यापारियों की तरफ कोरोना के पूरे नियमों जैसे सोशल डिस्टेसिंग के साथ अन्य शर्तों को पूरा कर अपना व्यापार करेंगे। इसलिए हमें भी व्यापार करने की अनुमति दी जाए। अब चूंकि शादी के सीजन तो निकल गए, लेकिन शादियों के अलावा हम लोग भागवत कथा, कलश यात्रा व अन्य धार्मिक आयोजनों में भी काम करते हैं। ऐसे में हमारा व्यापार इन कामों में भी हो सकता है। ज्ञापन देने के दौरान दो दर्जन से अधिक डीजे व सांउड संचालक मौजूद थे। प्रशासन ने भी आश्वासन दिया है कि उनकी इस मांग पर विचार किया जाएगा।

Home / Shivpuri / नियमों के साथ हमारे व्यवसाय को भी चालू करने की दें अनुमति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो