scriptअवैध उत्खनन रोकने गए वन अमले पर ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास | An attempt to drive a tractor on the forest team | Patrika News
शिवपुरी

अवैध उत्खनन रोकने गए वन अमले पर ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास

उड़वाहा के जंगल में अवैध उत्खनन रोकने पहुंचे थे रेंजर व वनरक्षक

शिवपुरीMay 22, 2019 / 11:00 pm

Rakesh shukla

Illegal quarrying, forest team, tractor, attack, forest post, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

अवैध उत्खनन रोकने गए वन अमले पर ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास

शिवपुरी/ करैरा. करैरा अनुविभाग की वन चौकी आमोलपठा क्षेत्रांतर्गत उड़वाहा के जंगल में रेत के अवैध परिवहन की सूचना पर रेंजर व वनरक्षक बाइक से मंगलवार की शाम पहुंचे। मौके पर रेत से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली खड़ी थी, जिसे चालक फॉरेस्ट टीम को देखकर लेकर भागने लगा। बाइक से पीछा करके जब ट्रॉली को रोकने का प्रयास किया, तो चालक ने बाइक में पीछे से टक्कर मारकर ट्रॉली चढ़ाने का प्रयास किया। किसी तरह फॉरेस्टकर्मियों ने अपनी जान बचाई। बुधवार की सुबह रेंजर ने अमोला थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई।
रेत के अवैध उत्खनन की सूचना परअमोलपठा वन चौकी में पदस्थ रेंजर रिषभ बिसारिया एवं वनरक्षक रामअवतार गुर्जर उड़वाहा के जंगल में पहुंचे तो वहां एक रेत से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली खड़ी थी। जब उन्होंने मौके पर पूछताछ की तो चालक ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर भागने लगा। वन टीम ने जब ट्रैक्टर-ट्रॉली का पीछा करके उसे रोकने का प्रयास किया तो चालक रज्जू परमार निवासी राजगढ़ ने बाइक में पीछे से टक्कर मार दी। जिससे रेंजर व वन रक्षक जमीन पर गिर पड़े और मौके से चालक टैक्टर ट्रॉली लेकर भाग गया। घटना में मोटर साइकिल क्षतिग्रस्त हो गई तथा दोनों बाल-बाल बच गए। दूसरे दिन सुबह फोरेस्ट टीम ने ट्रेक्टर ट्रॉली का पता किया तो वो टे्रक्टर चन्द्रपाल सिंह परमार का बताया जा रहा है, जिसे उसका भाई रज्जू परमार चला रहा था। रेंजर रिषभ बिसारिया एवं वन रक्षक रामअवतार गुर्जर ने अमोला थाने में मामले की शिकायत की। पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी हैं।
मुखबिर की सूचना पर हम उड़वाहा जंगल में पहुंचे तो वहां रेत से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली भरी खड़ी थी, जिसे रोकने पर चालक ने हमारी बाइक में पीछे से टक्कर मार दिया तथा ट्रेक्टर ट्रॉली लेकर भाग गया। आज जब हमें ट्रेक्टर ट्रॉली का पता चल गया तो हमने अमोला थाने में रिपोर्ट दर्जकराई है।
रिषभ विसारिया, रेजर वन चौकी आमोलपठा
ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर, एक की मौत, एक घायल
शिवपुरी. जिले के सुभाषपुरा थानांतर्गत कैरऊ तिराहे पर पत्थर से भरे एक ट्रक ने बाइक सवार युवकों को टक्कर मार दी। हादसे में एक युवक की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया। घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार सीहोर थाना क्षेत्र के ग्राम बेहगवां निवासी सतराम प्रजापति व बृजेश प्रजापति अपनी बाइक पर सवार होकर ग्राम करसेना में बेटी की शादी के लिए लडक़ा देखने जा रहे थे। इसी दौरान कैरऊ तिराहे के पास पत्थर से भरे एक ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में सतराम प्रजापति की मौत हो गई जबकि ब्रजेश प्रजापति घायल हो गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

Home / Shivpuri / अवैध उत्खनन रोकने गए वन अमले पर ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो