scriptएक और शिक्षक हुआ एटीएम क्लोन का शिकार | Another teacher became victim of ATM clone | Patrika News
शिवपुरी

एक और शिक्षक हुआ एटीएम क्लोन का शिकार

गुडग़ांव के एटीएम से निकाले 30 हजार रुपए, पुलिस ने आवेदन लेकर किया चलताएक के बाद एक हो रही घटनाएं, बैंक व पुलिस नहीं कर रही ठोस कार्रवाई

शिवपुरीNov 18, 2019 / 11:11 pm

महेंद्र राजोरे

एक और शिक्षक हुआ एटीएम क्लोन का शिकार

एक और शिक्षक हुआ एटीएम क्लोन का शिकार

शिवपुरी. शहर में एटीएम क्लोन की हो रही लगातार घटनाओं के क्रम में रिटायर डीजे, शिक्षक के बाद एक अन्य शिक्षक भी इस घटना का शिकार हो गया। शिक्षक को उसी एटीएम से पैसे निकालना महंगा पड़ गया, जिससे पूर्व में रिटायर डीजे व एक और शिक्षक ने पैसे निकाले थे। अभी हुई घटना में शिक्षक के खाते से अज्ञात ठगों ने गुडग़ांव के एक एटीएम से 30 हजार रुपए निकाल लिए। घटना के बाद पीडि़त शिक्षक ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने आवेदन लेकर मामले को चलता कर दिया।
जानकारी के मुताबिक कृष्णपुरम में रहने वाले शिक्षक रमेश चंद (58) पुत्र मूलचंद शर्मा जो रायश्री में पदस्थ हैं उनके खाते से 12-13 नवंबर की रात गुडग़ांव के एक एटीएम से 30 हजार रुपए निकाल लिए। अगले दिन जैसे ही शिक्षक के मोबाइल पर पैसे निकलने का मैसेज आया तो वह तुरंत एसबीआई बैंक पहुंचे जहां उनका खाता था। चूंकि खाते में इससे ज्यादा पैसे नहीं थे। बाद में पीडि़त शिक्षक ने बैंक व पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।
एक ही एटीएम बूथ का उपयोग करने वालों के साथ हो रही घटनाएं
यहां बता दें कि शहर की हाजी सन्नू मार्केट कल्ला पान वाले के पास स्थित एबीआई एटीएम बूथ से अभी तक एटीएम का क्लोन बनाकर किसी दूसरे राज्य से पैसे निकालने की यह चौथी घटना है। इससे पूर्व अज्ञात ठग एक रिटायर जज, दो शिक्षक व अमोला के एक व्यक्ति के लाखों रुपए खाते से निकाल चुके हैं।

पुलिस कार्रवाई सिर्फ एफआईआर तक


यहां बता दें कि पहले तो बैंक व पुलिस यह बोलकर घटनाओं से पल्ला झाड़ लेते थे कि आपने ही अपने एटीएम का नंबर व ओटीपी बता दी तो हम क्या कर सकते हैं। इसमें तो जागरूकता की जरूरत है, लेकिन अब तो कोई किसी को न तो नंबर बता रहा और न ही ओटीपी। इसके बाद भी लोगों के खाते से पैसे गायब हो रहे हैं। बड़ी बात यह है कि इस महत्वपूर्ण मामले में न तो बैंके कोई ठोस कदम उठा रही हैं और न ही पुलिस इन वारदात करने वाले आरोपियों को पकड़ पा रहे है।

Home / Shivpuri / एक और शिक्षक हुआ एटीएम क्लोन का शिकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो