ऐसा क्या हुआ कि महिलाओं ने बैंक पर लटका दिए ताले...

ऐसा क्या हुआ कि महिलाओं ने बैंक पर लटका दिए ताले...

shyamendra parihar | Publish: Nov, 14 2017 11:17:04 PM (IST) Shivpuri, Madhya Pradesh, India

मामला बिगड़ा तो मौके पर पहुंची पुलिस ने सुलझाया मामला

शिवपुरी/लुकवासा/ बैंक में कई दिनों बाद भी खाता न खुलने से परेशान महिलाओं ने मंगलवार को एसबीआई की लुकवासा शाखा के मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया और बैंक प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। सूचना मिलते ही लुकवासा पुलिस तथा स्थानीय नेता सांसद प्रतिनिधि हरिओम रघुवंशी, कोलारस जनपद उपाध्यक्ष लालू चौहान भी मौके पर पहुंचे और महिलाओं से बात कर पूरे मामले को समझकर बैंक प्रबंधन की मदद से मामला सुलझाया।
जानकारी के मुताबिक लुकवासा सहित आसपास के गांवों की महिलाएं बैंक खुलने से पहले लुकवासा पहुंच गई और बैंक के मुख्य द्वार पर तालाबंदी कर दी। आक्रोशित महिलाओं ने बताया कि उन्हें स्वसहायता समूह के लिए बैंक में खाता खुलवाना था जिसके लिए उन्होंने काफी समय पहले ही जरूरी दस्तावेजों के साथ फार्म भरा लेकिन 6 माह बाद भी खाता नहीं खुल सका। ऐसी ही स्थिति वहां मौजूद अधिकांश महिलाओं ने बताई। हालांकि जब खाता न खुलने का कारण बैंक मैनेजर केएल अग्रवाल से पूछा गया तो उनका साफ कहना था कि जो आरबीआई की गाइड लाइन है उसके मुताबिक खाता खोलने के लिए जो जरूरी दस्तावेज चाहिए वह यदि ये महिलाएं दे देती हैं तो सभी के खाता खुल जाएंगे।
खाता खोलने के लिए दस्तावेज जरूरी
लुकवासा व आसपास के गांव से आई महिलाओं ने बैंक खुलने से पहले मुख्य द्वार पर तालाबंदी कर दी थी। जिसे पुलिस की मदद से खुलवाया गया। बाद में महिलाओं से बात की गई और उन्हें समझाया गया कि खाता खोलने की जो दस्तावेज जरूरी हैं वह आरबीआई की गाइड लाइन है।
केएल अग्रवाल, प्रबंधक बैंकएसबीआई लुकवासा

पचावली पुल से गिरा पूर्व सरपंच
शिवपुरी। कोलारस तहसील के ग्राम पचावली स्थित पुल से मंगलवार की दोपहर एक व्यक्ति नीचे गिर गया। यह घटना वहां से गुजर रहे व्यक्ति ने देख ली और तत्काल आसपास के लोगों को सूचना दी। जिसके बाद लोगों ने वाहन की व्यवस्था कर उक्त व्यक्ति को तत्काल कोलारस अस्पताल पहुंचाया। जहां उसका उपचार जारी है। घायल की पहचान ग्राम अनंतपुर के पूर्व सरपंच कल्ला पुत्र पुन्ना आदिवासी के रूप में हुई है। स्थानीय लोगों के मुताबिक यह घटना इसलिए घटी है क्योंकि पुल के किनारों पर रैलिंग नहीं है, ऐसे में यदि कोई वाहन आता है तो सडक़ किनारे पैदल जा रहा व्यक्ति असंतुलित होकर इस तरह की घटना का शिकार हो जाता है। कल्ला भी उसी स्थान पर गिरा जहां पानी कम था इसलिए उसे अंदरुनी चोटें आई हैं।

Ad Block is Banned