scriptशिवपुरी की तर्ज पर रन्नौद में बनेगी ३ करोड़ की लागत से २७ सौ मीटर की थीम रोड | Bulldozer will run on more than a dozen houses for widening | Patrika News
शिवपुरी

शिवपुरी की तर्ज पर रन्नौद में बनेगी ३ करोड़ की लागत से २७ सौ मीटर की थीम रोड

शिवपुरी की तर्ज पर रन्नौद में बनेगी ३ करोड़ की लागत से २७ सौ मीटर की थीम रोडचौड़ीकरण के लिए एक दर्जन से अधिक मकानों पर चलेगा बुलडोजर

शिवपुरीMay 24, 2023 / 03:01 pm

Lokendra Singh Sengar

शिवपुरी की तर्ज पर रन्नौद में बनेगी ३ करोड़ की लागत से २७ सौ मीटर की थीम रोड

शिवपुरी की तर्ज पर रन्नौद में बनेगी ३ करोड़ की लागत से २७ सौ मीटर की थीम रोड


शिवपुरी की तर्ज पर रन्नौद में बनेगी ३ करोड़ की लागत से २७ सौ मीटर की थीम रोड
चौड़ीकरण के लिए एक दर्जन से अधिक मकानों पर चलेगा बुलडोजर
रन्नौद। शिवपुरी जिले की रन्नौद तहसील में शिवपुरी की तर्ज पर नगर के बीच में ३ करोड़ रुपए की लागत से थीम रोड़ का निर्माण जल्द होगा। इसके सर्वे का काम जारी है। बड़ी बात यह है कि इस रोड के चौड़ीकरण के लिए एक दर्जन से अधिक मकानों पर बुलडोजर चलेगा। इस रोड के बनने से नगर का हृदय स्थल का आकर्षण बढ़ जाएगा।
नगर में नहर की पुलिया से पिछोर रोड एचपी पेट्रोल पंप के बीच करीब २७०० मीटर लंबी यह थीम रोड बनाई जाएगी। इस रोड को बनाने के लिए सर्वे का काम तेजी से चल रहा है और जब यह रोड बनकर तैयार हो जाएगी तो आवागमन काफी सुविधाजनक हो जाएगा। यहां बता दें कि नगर की यह मुख्य रोड बीचों-बीच है और अभी इस मार्ग पर अधिक वाहन निकलने के कारण आए दिन जाम के हालात बने रहते है।
बॉक्स-
रोड के साथ बीचों-बीच बनेंगे डिवाइडर
नहर की पुलिया से लगभग 3 किमी की यह थीम रोड न केवल चौड़ी बनेगी, बल्कि उसके दोनों तरफ साइडों में नालिंयों के साथ बीचों-बीच डिवाइडर भी बनाकर उन पर बिजली के पोल लगाए जाएंगे। इन पोलों पर आकर्षक लाइटिंग होगी। रोड के दोनो तरफ फुटपाथ भी होगा, जिससे पैदल चलने वालें लोगों को कोई परेशानी न हो। थीम रोड के सेंटर में तीन जगह महापुरुषों की प्रतिमाएं भी स्थापित की जाएंगी। इस थीम रोड को बनाने के लिए सेंटर से २३-२३ फीट जगह साइड से ली जाएगी। इसमें कई सालों से बने एक दर्जन से अधिक मकानों व दुकानों को तोडऩे की कार्रवाई भी जाएगी।
यह बोले नगरवासी
-रोड बनाने की प्रक्रिया अब अंतिम चरण में है। इस रोड के बनने से रन्नौद की जिलें में अलग पहचान बनेगी और नगर में सौन्दर्यीकरण देखने को मिलेगा। साथ ही आवागमन भी सुगम होगा।
नरेन्द्र सिंह सिकरवार, स्थानीय निवासी।
यह बोली नगर परिषद अध्यक्ष
– नगर को थीम रोड के रूप में एक बड़ी सौगात मिली है। यह काम नगर परिषद करेगी। रोड ३ करोड़ की लागत से २७०० मीटर की बनेगी। जल्द इसका काम शुरू होगा।
राजकुमारी कुशवाह, नगर परिषद अध्यक्ष, रन्नौद।

Home / Shivpuri / शिवपुरी की तर्ज पर रन्नौद में बनेगी ३ करोड़ की लागत से २७ सौ मीटर की थीम रोड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो