scriptबेल्डिंग की चिंगारी से लगी आग, ट्रॉला सहित तीन वाहन जले | Burning fire, three vehicles including trolley burn | Patrika News
शिवपुरी

बेल्डिंग की चिंगारी से लगी आग, ट्रॉला सहित तीन वाहन जले

ट्रॉला में भरा था ब्लीचिंग पाउडर, आईटीबीपी जवानों ने बुझाई आग

शिवपुरीFeb 02, 2019 / 04:38 pm

Rakesh shukla

Belding machine, fire, vehicle, damage, arson, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

बेल्डिंग की चिंगारी से लगी आग, ट्रॉला सहित तीन वाहन जले

शिवपुरी/ करैरा. नगर में आईटीबीपी कैंपस के पास महुअर कॉलोनी में स्थित गजेंद्र इंजीनियर वक्र्स में शुक्रवार की शाम लगभग साढ़े पांच बजे एकाएक आग भडक़ गई। यह आग इतनी तेजी से भडक़ी कि पास में ब्लीचिंग पाउडर से भरा 18 ***** ट्रोला, एक थ्रेशर व टै्रक्टर-ट्रॉली इस आगजनी की भेंट चढ़ गए। आग पर काबू पाने के लिए आईटीबीपी के एक सैकड़ा जवानों ने मशक्कत की, बाद में फायर ब्रिगेड भी बुलाई गई।
महुअर कॉलोनी में मुकेश झा की बेल्डिंग की दुकान पर जब शाम को एक ट्रैक्टर-ट्रॉली में बेल्डिंग की जा रही थी, तभी पास ही खड़े ट्रोला के पहियों ने चिंगारी से आग पकड़ ली। यह ट्रोला करैरा के ही विनोद सोनी का है, जिसमें भरी ब्लीचिंग नासिक से नेपाल जा रही थी। चूंकि वाहन मालिक करैरा में ही निवास करते हैं, तो जब भी वाहन यहां आता था, उसे उक्त बेल्डिंग की दुकान के पास ही खड़ा कर देते थे। ट्रोला में आग इतनी जल्दी व तेजी से भडक़ी कि उसने देखते ही देखते पास में खड़ी ट्रॉली व थ्रेशर को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग की लपटें उठतीं देख कैंपस के अंदर से आईटीबीपी जवान बाहर निकल कर आए और अपने टैंकरों से ही आग पर काबू करने का प्रयास किया।
बेल्डिंग की दुकान के पास ही राजेंद्र शर्मा की दुकान व आसपास रहने वाले परिवार घर छोडक़र भागे। लगभग आधा घंटे की मशक्कत के बाद आईटीबीपी जवानों के अलावा दमकल की गाड़ी की मदद से आग पर काबू पाया गया। ट्रोला मालिक विनोद सोनी का कहना है कि हमारा ट्रक जब भी आता था, तो उसे यहां पर रख दिया जाता था, लेकिन आज वो आग की भेंट चढ़ गया। आगजनी की सूचना मिलते ही एसडीएम करैरा भी मौके पर पहुंचे।
आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत
शिवपुरी। कलेक्टर अनुग्रह पी ने सडक़ दुर्घटना के प्रकरणों में 3 व्यक्तियों की मृत्यु होने पर उनके परिजनों एवं घायल को 52 हजार 500 रुपए की आर्थिक सहायता वीकृत की है। स्वीकृत प्रकरणों में ग्राम विजरौनी तहसील बदरवास निवासी मृतक कबूला पुत्र फोदलिया जाटव, ग्राम जाखनौद तहसील पोहरी निवासी मृतक अजय सिंह पुत्र श्रीचंद सेहर, बैराड़ तहसील निवासी मृतक शिवम पुत्र दामोदर के परिजनों को 15 हजार रूपए के मान से प्रत्येक को पृथक-पृथक आर्थिक सहायता, जबकि 27 नम्बर कोठी के पीछे लालमाटी तहसील व जिला शिवपुरी निवासी घायल सत्यपाल पुत्र महेश शर्मा को 7500 रूपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।

Home / Shivpuri / बेल्डिंग की चिंगारी से लगी आग, ट्रॉला सहित तीन वाहन जले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो