scriptशॉर्ट एनकाउंटर में कॉट्रेक्टर किलर डॉक्टर गिरफ्तार | Corfector killer doctor arrested in short encounter | Patrika News
शिवपुरी

शॉर्ट एनकाउंटर में कॉट्रेक्टर किलर डॉक्टर गिरफ्तार

30 हजार का इनामी रामप्रीत उर्फ डॉक्टर हत्या, लूट व डकैती की आधा सैकड़ा घटनाओं को दे चुका है अंजाम
 

शिवपुरीJan 21, 2018 / 10:40 pm

shyamendra parihar

Short encounter, robbery, robbery, murder, police action, reward, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news

शिवपुरी। जिले के दो थानों व एडी टीम ने मिलकर शनिवार-रविवार की रात एक शॉर्ट एनकाउंटर में ३० हजार के इनामी कॉन्ट्रेक्ट किलर को पकडऩे में सफलता हासिल की है। पकड़े गए बदमाश से पुलिस ने एक पिस्टल व ७ राउंड बरामद किए हैं। यह सुपारी किलर मप्र, उप्र व राजस्थान के कई क्षेत्रों में हत्या, लूट, डकैती जैसी आधा सैकड़ा से अधिक गंभीर वारदातों को अंजाम दे चुका है।
एसपी सुनील कुमार पांडेय ने बताया कि पुलिस इस बदमाश को पकडऩे के लिए कई दिनों से प्रयास में थी। इसी दौरान बीती रात सूचना मिली कि 30 हजार का इनामी बदमाश रामप्रीत उर्फ डॉक्टर (38) पुत्र आदिराम गुर्जर निवासी रतेकापुरा थाना एंडोरी जिला भिंड किसी दूसरे बदमाश के साथ शिवपुरी शहर से कोई वारदात करने के लिए निकल रहा है। सूचना पर एसपी पांडे के निर्देशन में देहात थाना प्रभारी सतीश सिंह चौहान, इंदार थाना प्रभारी सुरेश शर्मा व एडी टीम प्रभारी गोपाल चौबे की टीमों ने मिलकर बड़ौदी के आगे ग्राम रायश्री के मोड़ पर बाइक सवार दो बदमाशों को रोकने के लिए ललकारा तो बदमाशों ने पुलिस पर पिस्टल से फायर करना शुरू कर दिया। गोलीबारी में एएसआई व साइबर सेल प्रभारी प्रवीण त्रिवेदी बाल-बाल बचे। जवाब में पुलिस पार्टी ने भी कई फायर किए। बाद में पुलिस ने बदमाश रामप्रीत को पकड़ लिया जबकि दूसरा बदमाश जीतू सिंह गुर्जर निवासी नूराबाद मुरैना मौके से फरार हो गया। पुलिस ने बदमाश के पास से एक पिस्टल व 7 राउंड के अलावा एक बिना नंबर की बाइक बरामद की है।
शॉर्ट एनकाउंटर में पुलिस दबोचे गए बदमाश रामप्रीत गुर्जर की दहशत ग्वालियर-चंबल संभाग के बड़े व्यापारियों के दिलों में थी। क्योंकि वो कई बड़े व्यापारियों की हत्या करने के साथ ही उनके घरों व प्रतिष्ठानों से लाखों रूपए की डकैती व लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुका है। शिवपुरी पुलिस को इसकी तलाश मगरौनी में सर्राफा व्यापारी को गोली मारकर की गई लूट की घटना के बाद से थी। इस घटना में रामप्रीत अपने साथियों के साथ 20-21 अक्टूबर 2017 में मगरौनी के सर्राफा व्यापारी अजीत सोनी को गोली मारकर आधा किलो सोने व चांदी के जेवरात लूटकर भाग गया था। हालांकि उपचार के बाद व्यापारी की जान बच गई थी। इसके बाद से शिवपुरी पुलिस इस शातिर सुपारी किलर के पीछे लगी हुई थी।
पुलिस पूछताछ में जो बातें निकलकर सामने आई हैं, उसमें रामप्रीत का बड़ा गिरोह था। साथ ही सबसे खास बात यह थी कि वह जिस क्षेत्र में वारदात करने जाता था, वहां के ही लोकल बदमाशों को अपने गिरोह में जोड़ लेता था। रामप्रीत के अपराध का सफर वर्ष 2003 में ग्वालियर से ही शुरू हुआ। उसने अपराधों की शुरुआत तो चोरी की घटनाओं से की , लेकिन बाद में वह धीरे-धीरे बड़ा बदमाश बन गया और सुपारी लेकर लोगों की हत्याएं करने लगा। रामप्रीत पर अभी तक करीब 8 हत्याएं, लूट, हत्या के प्रयास, डकैती जैसे अपराध मिलाकर कुल 56 से अधिक मामले दर्ज हैं। ग्वालियर अकेले शहर में ही रामप्रीत ने 38 वारदातों को अंजाम दिया। इसके अलावा आगरा में 5 अपराध, धौलपुर में 3, औरेया में १ वारदात की। मप्र में कुल 43 से अधिक प्रकरण रामप्रीत के नाम पर है। पुलिस का कहना है कि कई अन्य घटनाएं तो ऐसी हैं, जिनको रामप्रीत ने ही किया लेकिन उन मामलों में पुलिस उसकी शिनाख्त नहीं कर पाई।
इनका रहा सहयोग
३० हजार के इनामी बदमाश रामप्रीत को पकडऩे में देहात थाना प्रभारी सतीश सिंह चौहान, इंदार थाना प्रभारी सुरेश शर्मा, एडीटीम प्रभारी गोपाल चौबे, एएसआई प्रवीण त्रिवेदी, शाकिर अली खान, आरक्षक भूपेन्द्र सिंह, ऊदल सिंह गुर्जर, प्रवीण सेथिया, चन्द्रभान सिंह, आरक्षक उस्मान खान की सराहनीय भूमिका रही।
तीन राज्यों में वांटेड
&आधा सैकड़ा से अधिक गंभीर वारदातों को अंजाम देने वाले इस बदमाश की तलाश तीन राज्यों की पुलिस को थी। हमें पिन-प्वाइंट सूचना मिली और उसे दबोच लिया गया। यह भी आशंका है कि कई ऐसे अपराध होंगे, जिनमें वो चिह्नित ही नहीं हो सका हो।
सुनील कुमार पांडेय, एसपी

Home / Shivpuri / शॉर्ट एनकाउंटर में कॉट्रेक्टर किलर डॉक्टर गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो