scriptशिवपुरी में आक्रामक हुआ कोरोना, रिकॉर्ड 74 पॉजीटिव मरीज मिले | Corona aggressive in Shivpuri, record 74 positive patients found | Patrika News
शिवपुरी

शिवपुरी में आक्रामक हुआ कोरोना, रिकॉर्ड 74 पॉजीटिव मरीज मिले

कोरोना मरीजों की मौत का भी बढ़ रहा आंकड़ा।

शिवपुरीSep 06, 2020 / 10:26 pm

shatrughan gupta

शिवपुरी में आक्रामक हुआ कोरोना, रिकॉर्ड 74 पॉजीटिव मरीज मिले

शिवपुरी में आक्रामक हुआ कोरोना, रिकॉर्ड 74 पॉजीटिव मरीज मिले

शिवपुरी. शिवपुरी में अब कोरोना अटेकिंग मोड में आने की वजह से अब जान लेने लगा है। मौत के आंकड़ों पर भले ही विभाग पर्देदारी कर रहा हो, लेकिन इससे होने वाली मौत का क्रम टूटने का नाम नहीं ले रहा। इतना ही नहीं शिवपुरी में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है तथा रविवार को अभी तक के सर्वाधिक 74 कोरोना पॉजीटिव मरीज चिह्नित हुए। मालूम हो कि प्रदेश में जब कोरोना ने प्रवेश किया था, तब शिवपुरी दूसरा ऐसा जिला था, जहां सबसे पहले कोरोना पॉजीटिव मरीज मिले थे। शुरुआती दौर में जो कोरोना पॉजीटिव मरीज मिले, उनमें वायरस का संक्रमण इतना इफेक्टिव नहीं था कि पॉजीटिव मरीज किसी दूसरे को संक्रमित कर सकता हो। शुरुआात में जो पॉजीटिव मरीज मिले थे, उनके संपर्क में रहे परिवार के सभी सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। लेकिन समय गुजरने के साथ ही जहां कोरोना का संक्रमण तेजी से फैला, वहीं वायरस खतरनाक होने के साथ ही मरीजों की जान भी ले रहा है। इतना ही नहीं वायरस इतने सक्रिय मोड में है कि पॉजीटिव मरीज के संपर्क में आने वाला हर शख्स सैंपल जांच में पॉजीटिव निकल रहा है। यानि एक तरफ जहां कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, वहीं वो ऐसे मरीजों की जान भी ले रहा है, जिनकी इम्यूनिटी पॉवर कमजोर है। डिप्टी कलेक्टर सहित मिले 74 पॉजीटिव मरीज रविवार को आई सैंपल जांच रिपोर्ट में कलेक्ट्रेट के पीछे स्थित ऑफिसर कॉलोनी में रहने वाले डिप्टी कलेक्टर सहित 74 नए पॉजीटिव मरीज चिह्नित हुए हैं।
मेडिकल कॉलेज की रिपोर्ट में मिले 50 पॉजीटिव
मेडिकल कॉलेज शिवपुरी की आई पहली लिस्ट में 50 पॉजीटिव मरीज मिले, जिनमें शक्तिपुरम खुड़ा में 9, नाई की बगिया में 4, गोविंद नगर में 4, पुरानी शिवपुरी में 3, आइटीबीपी करैरा में 6, पोहरी में 4, मानीपुरा कोलारस में 3, शिवशक्ति नगर में 2, बदरवास में 2, बैराड़ में 2 मरीज मिले। इन 50 मरीजों में थाना करैरा, कालीमाता मंदिर के पीछे करैरा, आंबेडकर कॉलोनी, इंदिरा कॉलोनी, अशोक विहार कॉलोनी, विजयपुरम कॉलोनी, विष्णु मंदिर, विवेकानंदपुरम एवं गांधी कॉलोनी में 1-1 मरीज मिले। वहीं, ग्वालियर की लिस्ट में 24 नए कोरोना मरीज मिले। इस तरह अब जिले में कुल पॉजीटिव मरीजों का आंकड़ा 1454 हो गया है।

Home / Shivpuri / शिवपुरी में आक्रामक हुआ कोरोना, रिकॉर्ड 74 पॉजीटिव मरीज मिले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो