scriptजिले में कोरोना की फिर दस्तक, वृद्धा निकली पॉजीटिव | Corona's knock again in the district, the old lady turned positive | Patrika News
शिवपुरी

जिले में कोरोना की फिर दस्तक, वृद्धा निकली पॉजीटिव

कोरोना ने एक बार फिर प्रदेश के साथ-साथ शिवपुरी जिले में दस्तक दे दी है और रविवार को कोलारस के दीगोद में रहने वाली एक 65 वर्षीय वृद्धा कोरोना पॉजीटिव मिली। इससे न केवल जिले में फिर से कोरोना का खतरा बढ़ गया, बल्कि एक बार फिर कोरोना सुरक्षा नियमों का पालन करना जरूरी हो गया।

शिवपुरीSep 26, 2021 / 10:41 pm

rishi jaiswal

जिले में कोरोना की फिर दस्तक, वृद्धा निकली पॉजीटिव

जिले में कोरोना की फिर दस्तक, वृद्धा निकली पॉजीटिव

शिवपुरी. कोरोना ने एक बार फिर प्रदेश के साथ-साथ शिवपुरी जिले में दस्तक दे दी है और रविवार को कोलारस के दीगोद में रहने वाली एक 65 वर्षीय वृद्धा कोरोना पॉजीटिव मिली। इससे न केवल जिले में फिर से कोरोना का खतरा बढ़ गया, बल्कि एक बार फिर कोरोना सुरक्षा नियमों का पालन करना जरूरी हो गया। बाजार में लोग बिना मास्क के तो घूम ही रहे हैं, साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग व सेनेटाइजर को भी दूर कर दिया, जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा फिर से मंडराने लगा है । प्रशासन के साथ-साथ आमजन को भी एक बार फिर सचेत रहना जरूरी होगा, क्योंकि वेक्सीनेशन के बाद भी स्वास्थ्य विभाग का यह सुझाव है कि संक्र्रमण से बचाव के लिए बनाए गए नियमों का पालन अवश्य करें।

गौरतलब है कि शिवपुरी में दूसरी लहर के बाद भी जून के मध्य तक कोरोना पॉजीटिव मरीज मिले थे, लेकिन उसके बाद से पॉजीटिव मिलना बंद हो गए थे, जबकि सैंपल जांच लगातार जारी रही। लगभग तीन माह से अधिक का समय गुजरने के बाद सैंपल टेस्ट में रविवार को बदरवास की एक वृद्धा कोरोना पॉजीटिव मिली है। महिला के पॉजीटिव मिलने के बाद एक बार फिर कोरोना की तीसरी लहर की आशंका प्रबल होने लगी है, जबकि आमजन अब कोरोना के प्रति पूरी तरह बेफिक्र सा हो गया है, तथा जिन लोगों को पहले मास्क लगाने की आदत हो गई थी, उन्होंने भी अपने मास्क धोकर व सुखाकर रख दिए। बाजार में भी अब सोशल डिस्टेंसिंग का पालन एवं सेनेटाइजर का उपयोग न के बराबर ही रह गया। ऐसे में जबकि कोरोना संक्रमण का एक मरीज जिले में मिल गया है, तो ऐसे में हर किसी को सतर्क रहने की जरूरत है।
इलाहाबाद से लौटकर हुई बीमार
दीगोद की जो वृद्धा कोरोना पॉजीटिव आई है, वो पिछले दिनों अपने पति की मृत्यु के बाद फूल लेकर इलाहाबाद गई थी। वहां से लौटने के बाद वो बीमार हो गई तथा सैंपल टेस्ट में कोरोना पॉजीटिव निकली। यह जानकारी कोलारस बीएमओ ने देते हुए बताया कि महिला के परिवार सहित 20 अन्य लोगों के सैंपल टेस्ट करवाए हैं। स्थानीय स्वास्थ्य विभाग अब उन लोगों को भी ट्रेस कर रहा है, ताकि यह संक्रमण किसी और को न हो जाए।

होम क्वारंटीन कर दिया
&जो महिला कोरोना पॉजीटिव मिली है, वो पिछले दिनों ही इलाहाबाद से आई है, उसके बाद से बीमार हो गई। पॉजीटिव आने के बाद महिला होम क्वारंटीन है तथा परिजनों के भी सैंपल करवा दिए। संपर्क में आने वाले लोगों के भी टेस्ट करवा रहे हैं।
डॉ. अलका त्रिवेदी, बीएमओ कोलारस

Home / Shivpuri / जिले में कोरोना की फिर दस्तक, वृद्धा निकली पॉजीटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो