scriptबस स्टैंड के हालात सुधारने बस ऑपरेटरों से की चर्चा | Discussion with bus operators to improve the condition of bus stand | Patrika News
शिवपुरी

बस स्टैंड के हालात सुधारने बस ऑपरेटरों से की चर्चा

बस स्टैंड पर व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर कोतवाली पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर ठेकेदार पर धारा 133 के तहत किया मामला दर्ज , नपा ने बस स्टैंड में शुरू किए सुधार कार्य, बिजली फिटिंग भी कर रहे व्यवस्थित

शिवपुरीJan 21, 2022 / 11:24 pm

rishi jaiswal

बस स्टैंड के हालात सुधारने बस ऑपरेटरों से की चर्चा

बस स्टैंड के हालात सुधारने बस ऑपरेटरों से की चर्चा

शिवपुरी. बस स्टैंड पर व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर शुक्रवार को अधिकारियों ने बस ऑपरेटरों की बैठक लेकर बस स्टैंड सुधार को लेकर कई तरह के निर्देश दिए। वहीं वरिष्ठ अधिकारियोंको निर्देश पर बस स्टैंड पर व्याप्त कमियों को देखते हुए ठेकेदार के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को धारा 133 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। इतना ही नहीं बस स्टैंड की बदहाली को दूर करने के उद्देश्य से नगरपालिका ने पार्कों आदि की सफाई करने के साथ ही वहां लगे बिजली के कनेक्शनों को भी सुधारने का काम शुरू कर दिया।
उल्लेखनीय है कि पत्रिका ने बीते दिनों लगातार शिवपुरी बस स्टैंड की बदहाली को उजागर किया था। चूंकि बस स्टैंड के संचालन की जिम्मेदारी नगरपालिका की है तथा कलेक्टर वर्तमान में नपा के प्रशासक भी हैं। खबरें प्रकाशित होने के बाद बीते दिनों कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह व एसपी राजेश सिंह चंदेल अपने लाव-लश्कर के साथ बस स्टैंड पर पहुंचे थे। जहां उन्होंने बस स्टैंड की बदहाली को देखकर कहा था कि कमियां इतनी अधिक हैं कि उन्हें गिनाना मुश्किल है। कलेक्टर ने निर्देश दिया था कि ठेकेदार के खिलाफ धारा 133 के तहत प्रकरण दर्ज कराएं तथा उसकी नगरपालिका में जमा प्रतिभूति राशि को बस स्टैंड सुधार कार्य में खर्च करें। जिसके चलते आज कोतवाली पुलिस ने बस स्टैंड के ठेकेदार भीकम सिंह रावत के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया तथा उधर नगरपालिका ने बस स्टैेंड में सुधार कार्य शुरू कर दिए। वहीं बस ऑपरेटरों की बैठक में अधिकारियों ने बस स्टैंड सुधार को लेकर कई निर्देश दिए। बैठक में इस बैठक में एसडीओपी शिवपुरी अजय भार्गव, कोतवाली टीआई सुनील खेमरिया, यातायात प्रभारी रणवीर सिंह यादव उपस्थित रहे।
बैठक में बस ऑपरेटरों को यह दिए निर्देश

सभी बसें बस स्टैंड से यात्री ले कर सीधे ग्वालियर बायपास एवं गुना बायपास पर ही रुकेंगे। अगर कोई भी बस बीच में रूकती है, तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
किसी भी बस में ओवरलोडिंग नहीं होना चाहिए एवं मास्क, सेनीटाइजर अनिवार्य रहेगा।
सभी बसों के दस्तावेज कंपलीट होना चाहिए।
– बस स्टैंड पर खड़ी बसें जो कि संचालित नहीं है, उन्हें दो दिवस में हटाया जाए।
– सभी बसों को कोविड.19 गाइड लाइन का पालन करना अनिवार्य रहेगा पालन नहीं करने पर 188 की कार्रवाई की जाएगी।
बस स्टैंड में सुधार कार्य शुरू
शुक्रवार को नगरपालिका का अमला बस स्टैंड पर जेसीबी आदि लेकर पहुंचा। ग्वालियर-गुना वाले स्टैंड के सामने स्थित पार्क, जो कचराघर बन गए थे, उनकी जेसीबी से सफाई करवाई तथा उसमें फूल-पत्तियों वाले पौधे लगाने की तैयारी कर ली गई। इसके नपा की बिजली सुधारने में उपयोग आने वाली लिफ्ट वाली मशीन से बस स्टंैंड में बेकार पड़े विद्युत लाइनों व कनेक्शनों को सुधारने का काम भी शुरू कर दिया गया। बस स्टैंड की दुकानों के आसपास बनाई गई नालियों की निकासी न होने की वजह से उनकी निकासी भी बनाई जा रही है। ताकि इन नालियों में गंदगी भरी न रह सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो