scriptनकली शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी | Fake liquor manufacturing factory caught | Patrika News
शिवपुरी

नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी

एक माह से चल रहा था गौरखधंधा,8 पेटी शराब, 20 लीटर ओपी व अन्य सामान बरामद

शिवपुरीJun 12, 2018 / 10:25 pm

Rakesh shukla

Liquor, factory, fake, action, police, recovered, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news

नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी


शिवपुरी/पिछोर. जिले के पिछोर कस्बे से 8 किमी दूर स्थित ग्राम सूरजपुरा में आबकारी विभाग ने मंगलवार को एक सूचना पर नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पकडऩे की कार्रवाई की है। विभाग को यहां से 10 हजार खाली बोतल, 8 पेटी शराब सहित अन्य सामान मिला है। टीम ने यहां से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है,जबकि मुख्य आरोपी मौके से फरार हो गया जिसकी तलाश की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक जिला आबकारी अधिकारी रविन्द्र मानिकपुरी को सूचना मिली कि पिछोर के ग्राम सूरजपुरा में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री चल रही है। आबकारी अधिकारी खुद टीम के साथ मौके पर पहुंचे तो पता चला कि किलोल सिंह पुत्र श्रीपथ यादव व उसके भाई रघुराज पुत्र मुन्ना यादव ने यह नकली शराब बनाने की फैक्ट्री चालू की है। टीम ने इस फैक्ट्री में 20 लीटर ओपी, 8 पेटी शराब, होलोग्राम, लेवल, ढक्कन सहित अन्य सामान बरामद कर किलोल सिंह को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसका भाई रघुराज मौके से फरार हो गया। जिसकी तलाश की जा रही है। इस कार्रवाई में जिला आबकारी अधिकारी रविन्द्र मानिकपुरी, उनि अनिरूद्ध खानवलकर, राहुल गुप्ता, मंजीत मलिक आदि शामिल थे।
14 हजार कीमत की अवैध शराब जब्त
शिवपुरी. जिले की खनियांधाना पुलिस ने सोमवार को तालाब के पास से एक युवक को 14 हजार कीमत की 70 लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। जानकारी के मुताबिक पुलिस को बीती शाम सूचना मिली कि एक युवक कस्बे में तालाब के पास अवैध कच्ची शराब लेकर उसे बेचने की फिराक में घूम रहा है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अजय पुत्र देवलाल जाटव निवासी कछौआ थाना पिछोर को पकडक़र उसके पास से 14 हजार कीमत की 70 लीटर शराब बरामद की। इस कार्रवाई में जिला आबकारी अधिकारी रविन्द्र मानिकपुरी, उनि अनिरूद्ध खानवलकर, राहुल गुप्ता, मंजीत मलिक आदि शामिल थे।

Home / Shivpuri / नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो