scriptपाइप लाइन तोडऩे वालों पर एफआईआर करो | FIR against those who break the pipeline : yashodhara | Patrika News
शिवपुरी

पाइप लाइन तोडऩे वालों पर एफआईआर करो

फिल्टर प्लांट का मंत्री यशोधरा ने किया लोकार्पण , अब शहर में होगा डिस्ट्रीब्यूशन लाइन का काम

शिवपुरीDec 13, 2017 / 11:01 pm

shyamendra parihar

Filtration Plant, Minister Yashodhara, Opening, Jalavardhana Yojana, Instruction, Distribution Line,  shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news
शिवपुरी. मड़ीखेड़ा डैम से शिवपुरी शहर तक पानी लाने की जलावर्धन योजना के तहत सतनबाड़ा पर बनाए गए फिल्टर प्लांट का बुधवार को मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने लोकार्पण किया। मंत्री ने कहा कि अब शहर में डिस्ट्रीब्यूशन लाइन का काम होना शेष है। दोशियान के जीएम की शिकायत पर मंत्री ने एएसपी को निर्देश दिए कि जो लोग पाइप लाइन को क्षतिग्रस्त कर रहे हैं, उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाए। कोलारस उपचुनाव से संंबंधित कोई भी सवाल न किए जाने की बात कहकर मंत्री ने पूरे मामले से किनाराकशी कर ली। महत्वपूर्ण बात यह रही कि इंटेकवैल एवं फिल्टर प्लांट पर नगरपालिका अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित अन्य कांग्रेसी पार्षद भी पूरे समय मौजूद रहे।
बुधवार की सुबह कैबिनेटमंत्री यशोधरा राजे सिंधिया सर्किट हाउस से पोहरी रोड स्थित पूर्व नपाध्यक्ष जगमोहन सिंह सेंगर के निवास पर शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचीं। इसके बाद गायत्री शर्मा व अभिषेक शर्मा के रिश्तेदार के निवास पर शोक जताने के बाद मड़ीखेड़ा स्थित इंटेकवैल रवाना हो गईं। वहां पहले से ही नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, उपाध्यक्ष अनिल शर्मा सहित अन्य कांग्रेसी पार्षद मौजूद थे। इंटेकवैल से पानी लिफ्ट करके फिल्टर प्लांट तक पहुंचाने की प्रक्रिया को देखने के बाद मंत्री सतनवाड़ा स्थित फिल्टर प्लांट की ओर रवाना हुईं। मंत्री ने पहले खेरे वाले हनुमान मंदिर पर बनकर तैयार हुई राजमाता सिंधिया के नाम की धर्मशाला का लोकार्पण किया। इसके बाद उन्होंने फिल्टर प्लांट का लोकार्पण किया। त्पश्चात मंत्री ने फिल्टर प्लांट का अवलोकन किया। इसके बाद उन्होंने दोशियान के जीएम महेश मिश्रा से पूछा कि शहर में पानी सप्लाई में क्या परेशानी हैं। मिश्रा ने बताया कि शहर में जियो की फोर-जी लाइन डालने के लिए वे जगह-जगह पाइप को क्षतिग्रस्त कर रहे हैं। मिश्रा ने बताया कि सरकुलर रोडपर सेंट बेनेडिक्ट स्कूल के पास पिछले दिनों पाइप लाइन क्षतिग्रस्त किए जाने के बाद भी फिजिकल थाना प्रभारी ने एफआईआर दर्ज नहीं की।
फिर किया एएसपी को तलब
मंत्री ने पूछा कि फिजिकल थाने पर कौन थाना प्रभारी है, तो वहां मौजूद लोगों ने बताया कि विकास यादव। मंत्री ने पूछा कि यहां कोई पुलिस अधिकारी है क्या, तो कलेक्टर तरुण राठी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक तो प्रभारी मंत्री के साथ गए हैं, यहां एएसपी कमल मौर्य हैं। आनन-फानन में एएसपी को बुलाया और मंत्री ने उनसे कहा कि शहर में पानी की पाइप लाइन को जो भी नुकसान पहुंचाए, उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाए।
3.50 करोड़ की मंडी का किया भूमिपूजन
शिवपुरी की नई कृषि उपज मंडी पिपरसमा में बनाई जाएगी। साढ़े 3 करोड़ की लागत से बनने वाली नई कृषि उपज मंडी का बुधवार को मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने भूमिपूजन किया। पिपरसमा में 55 बीघा क्षेत्रफल में बनने वाली शिवपुरी कृषि उपज मंडी, प्रदेश की आदर्श मंडी बनेगी। बताते हैं कि इस जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराने के बाद मंडी के लिए जगह चिह्नित की गई। ज्ञात रहे कि पूर्व में कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन मंडी का भूमिपूजन करने आए थे, लेकिन अज्ञात कारणों के चलते वे ऐनवक्त पर कार्यक्रम स्थगित करके चले गए थे।
सभी एनओसी निरस्त करो
मंत्री ने कहा कि नगरीय क्षेत्र में यदि कोई भी विभाग या कंपनी काम करती है तो उसे नगरपालिका से एनओसी लेनी होती है। यदि कोई पाइप लाइन को नुकसान पहुंचा रहा है तो उसकी एनओसी तत्काल निरस्त करो। कलेक्टर ने भी कहा कि हम सभी एनओसी निरस्त करवा देते हैं। साथ ही जहां पर पाइप लाइन के लिए सडक़ पार करनी है, उसकी परमीशन भी दिलवा देते हैं। ताकि टंकियों की कनेक्टिविटी व डिस्ट्रीब्यूशन लाइन के काम में रुकावट न आए।

Home / Shivpuri / पाइप लाइन तोडऩे वालों पर एफआईआर करो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो