scriptदुकान में लगी आग, 30 लाख का नुकसान | Fire in shop loss of 30 lakh | Patrika News
शिवपुरी

दुकान में लगी आग, 30 लाख का नुकसान

व्यापार मंडल उपाध्यक्ष की किराना दुकान में शॉर्ट-सर्किट से लगी आग, पिछोर व शिवपुरी की दमकलो ने 5 घंटे में पाया आग पर काबू
 

शिवपुरीJan 11, 2018 / 11:51 pm

shyamendra parihar

Shop, fire, damage, burn stuff, businessman, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news

भौंती-शिवपुरी. जिले के भौंती कस्बे में पुलिस थाने के सामने स्थित व्यापार मंडल के उपाध्यक्ष की किराने की दुकान में बुधवार-गुरूवार की रात शॉर्ट-सर्किट के चलते आग लग गई। घटना की सूचना मिलते ही पिछोर व शिवपुरी से मौके पर पहुंची दमकलों ने करीब 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। तब तक दुकान के अंदर रखा 20 लाख का माल आग में जलकर राख हो गया। साथ ही 10 लाख कीमत की इमारत भी खराब हो गई।
जानकारी के मुताबिक व्यापार मंडल उपाध्यक्ष राजेन्द्र गुप्ता की तीन मंजिला किराने की दुकान है। बीती रात करीब 12 बजे इस दुकान में अचानक से शॉर्ट-सर्किट होने से आग लग गई। दुकान से धुंआ निकलते देख रात करीब 2.30 बजे गश्त कर रही पुलिस के हवलदार रामवीर रघुवंशी व व्यापारी मंडल के सदस्य पिंटू शर्मा ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। इसके बाद पिछोर व शिवपुरी से मौके पर दमकल पहुंची। खास बात यह रही कि पिछोर पास होने के बाद भी शिवपुरी की दमकल पहले पहुंच गई। आग से दुकान में रखा किराने का करीब 20 लाख रुपए का सामान जल गया। स्थानीय लोगों व पुलिस सहित दमकलकर्मियों ने आग को बुझाने में काफी प्रयास किया और सुबह 9 बजे यह आग बड़ी मुश्किल से बुझ पाई। दोनों दमकलों का पानी खत्म होने पर स्थानीय रामगोपाल शर्मा ने अपने टैंकरो से दमकलो को भरने का काम किया। घटना इतनी भीषड़ थी कि इस तीन मंजिला दुकान के आसपास की दुकाने व घर भी आग के कारण चटक गई। दोनों मंजिलो पर दुकान की शटरो को कटर से काटा गया और फिर उसमें लगी आग को बुझाया गया। उधर भौंती के ग्राम ढला में स्थित सुलतान लोधी की स्टॉल में आग लग गई। घटना में करीब 20 हजार का नुकसान होना बताया गया है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है।

Home / Shivpuri / दुकान में लगी आग, 30 लाख का नुकसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो