scriptटैंकरों की तलाश में जुटा नपा का अमला | Gathering napa staff looking for tankers | Patrika News
शिवपुरी

टैंकरों की तलाश में जुटा नपा का अमला

टैंकरों के भुगतान को लेकर हुआ विवाद जब मंत्री तक पहुंचा तो मंत्री ने कहा कि मेरे द्वारा दिए गए सभी टैंकर यहां मंगवाए जाएं।

शिवपुरीDec 13, 2017 / 11:06 pm

shyamendra parihar

Tanker, municipality, minister, yashodhara, officer, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news

शिवपुरी. नगरपालिका में चल रहे शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा विधायक निधि से बनवाए गए पानी के टैंकरों की तलाश में बुधवार की शाम को नपा का पूरा अमला जुट गया। हुआ यह कि जब टैंकरों के भुगतान को लेकर हुआ विवाद जब मंत्री तक पहुंचा तो मंत्री ने कहा कि मेरे द्वारा दिए गए सभी टैंकर यहां मंगवाए जाएं। चूंकि मंत्री ने नगरपालिका को 13 पानी के टैंकर दिए थे, लेकिन जब उनकी तलाश हुई तो पहली खेप में पांच टैंकर मिल गए, जिन्हें सर्किट हाउस के गेट के बाहर लाइन से लगा दिए गए। शेष टैंकरों की तलाश जब नपा परिसर में की गई तो पूरी जद्दोजहद के बाद 12 टैंकर ही इकट्ठे हो सके। नपा के अधिकारियों ने जब अपने दिमाग पर जोर दिया तो उन्हें याद आया कि कुछ समय पूर्व कठमई आदिवासी बस्ती में से एक टैंकर गायब (चोरी) हो गया। उस चोरी गए टैंकर की रिपोर्ट आज नपा के जिम्मेदार करवाने के लिए कोतवाली पहुंचे। नपा सीएमओ रणवीर कुमार का कहना है कि 13 में से 12 टैंकर तो मिल गए, एक टैंकर कठमईआदिवासी बस्ती से चोरी चला गया। उसकी आज हम रिपोर्ट करवा रहे हैं।
टैंकरों के भुगतान पर हुआ विवाद
शिवपुरी. गर्मियों में प्यासे शहर को पानी वितरण के नाम पर हुई गड़बडिय़ां प्रशासनिक जांच में उजागर हो गईं। अब टैंकरों का भुगतान न होने की वजह से पार्षद परेशान हैं। ऐसे ही एक पार्षद पति की नपा सीएमओ से उनके ही चेंबर में तीखी तकरार हो गई। जिसके चलते सीएमओ ने वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत करने की बात कही। वहीं पार्षद पति का आरोप है कि सीएमओ द्वारा रुकावटें पैदा की जा रही हैं।
मंगलवार की दोपहर में नपा सीएमओ रणवीर कुमार अपने कक्ष में बैठे थे, तभी वार्ड 20 की पार्षद रेखा परिहार के पति गब्बर परिहार वहां आ गए। बकौल सीएमओ, जब गब्बर ने मुझसे टैंकरों के भुगतान के बारे में पूछा तो मैंने कहा कि आपकी एमबी में अंतर है, जो प्रशासनिक जांच में सामने आया है, इसलिए भुगतान रुका हुआ है। सीएमओ ने बताया कि गब्बर ने अभद्रता करने के साथ ही फाइल भी फाड़ दी। ज्ञात रहे कि गर्मियों में चलाए गए पानी के टैंकरों का भुगतान प्रशासन की जांच के बाद अटक गया। यह टैंकर पार्षदों ने अपने वार्डों में लगवाए थे, इसलिए टैंकर मालिक अब पार्षद से भुगतान मांग रहा है। उल्लेखनीय है कि नगर पालिका में पानी को लेकर आए दिन विवाद होते रहते हैं।
काम में अटका रहे रोड़े
सीएमओ पार्षदों के हर काम में रोड़े अटका रहे हैं। मैंने कोई फाइल नहीं फाड़ी, बल्कि उनसे टैंकर के भुगतान के बारे में पूछा था। क्योंकि वार्ड की जनता एक तरफ पानी मांग रही है, लेकिन पुराना भुगतान न होने से हम टैंकर भी नहीं लगवा पा रहे।
गब्बर परिहार, पार्षद पति वार्ड 20
मैंने कर दी है शिकायत
पार्षद मुझे अपने कक्ष में बैठकर काम ही नहीं करने देते। मंगलवार को पार्षद पति गब्बर ने आकर मुझसे टैंकर भुगतान के बारे में पूछा तो मैंने उन्हें समझाया भी, लेकिन वे उग्र हो गए और फाइल आदि भी फाड़ दी। मैंने तो जिलाधीश व एसपी से शिकायत कर दी है कि ऐसे माहौल में काम करने में परेशानी आ रही है।
रणवीर कुमार, सीएमओ नपा शिवपुरी

Home / Shivpuri / टैंकरों की तलाश में जुटा नपा का अमला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो