scriptबेटे की मौत की खबर सुनते ही मां ने भी छोड़ी दुनिया | Hearing the news of son's death, mother also dies in shivpuri | Patrika News
शिवपुरी

बेटे की मौत की खबर सुनते ही मां ने भी छोड़ी दुनिया

एक साथ उठी दोनों की अर्थी तो लोगों की आंखें हो गईं नम।

शिवपुरीOct 17, 2020 / 11:11 pm

shatrughan gupta

बेटे की मौत की खबर सुनते ही मां ने भी छोड़ी दुनिया

बेटे की मौत की खबर सुनते ही मां ने भी छोड़ी दुनिया

पिछोर. कहते हैं कि मां की जिंदगी बच्चे में ही बसती है और मां-बेटे का प्यार ताउम्र बना रहता है। ऐसी ही एक दु:खद घटना शनिवार को पिछोर नगर में सामने आई, जिसमें बेेटे की मौत की खबर सुनते ही मां ने भी दुनिया छोड़ दी। जब एक ही घर से मां-बेटे की अर्थी एक साथ निकली तो पूरे नगर की आंखें नम हो गईं। पिछोर नगर के बीजासेन रोड निवासी तथा नगर के प्रमुख व्यवसायी सरदार सुरमुख सिंह सल के छोटे भाई सरदार शेरसिंह सल (55) का निधन शुक्रवार 16 अक्टूबर को गुरुग्राम के मेदांंता अस्पताल में उपचार के दौरान हो गया। रात को हुई शेरसिंह की मौत की खबर शनिवार की सुबह जैसे ही उनकी वयोवृद्ध मां मायावति सल (88 वर्ष) को लगी तो वे यह दु:खद घटना सहन नहीं कर सकीं और पुत्रवियोग में उन्होंने भी प्राण त्याग दिए। एक ही परिवार में हुई मां-बेटे की मौत खबर से सारे नगर में शोक की लहर दौड़ गई। हर कोई यह सुनकर स्तब्ध था कि बेटे की मौत की खबर मां बर्दाश्त नहीं कर पाई और दुनिया छोड़ गई। इस घटना ने एक बार फिर मां के अपने बच्चों के प्रति प्रेम को उजागर किया है। जब मां-बेटे की अर्थी एक साथ एक ही घर से निकली तो उसे देखकर हर नगरवासी की आंख नम हो गई। पिछोर के मुक्तिधाम में मां-बेटे का अंतिम संस्कार पास-पास ही चबूतरे पर किया गया।
शव देखकर छोड़ दिए प्राण
स रदार शेर सिंह की मौत दिल्ली में शुक्रवार को ही हो गई थी, लेकिन परिवारजनों ने पिछोर में उनकी मां को नहीं बताया था। लेकिन परिजनों की स्थिति को देखकर वयोवृद्ध मां कुछ समझने का प्रयास कर रही थी। आज सुबह जैसे ही शेरसिंह का शव घर पहुंचा, तो उसे देखकर मां वहीं बेसुध होकर गिर पड़ी ओर कुछ ही देर में उसने प्राण त्याग दिए। इधर, एक तरफ बेटे का शव रखा हुआ था और दूसरी तरफ उसके प्यार में दुनिया छोड़ गई मां की मृत देह को देखकर पूरा परिवार शोक में डूब गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो