scriptगोशाला के संचालन में हो रहा भारी भ्रष्टाचार: मिर्चीबाबा | Heavy corruption happening in the operation of the cowshed: Mirchi bab | Patrika News
शिवपुरी

गोशाला के संचालन में हो रहा भारी भ्रष्टाचार: मिर्चीबाबा

8 दिन में नहीं सुधरे हालात तो संतों के साथ करूंगा आंदोलन
भोपाल से आए धर्मगुरू बैराग्यानंद गिरी महाराज ने किया गौशाला का निरीक्षण

शिवपुरीFeb 21, 2020 / 05:11 pm

Rakesh shukla

गोशाला के संचालन में हो रहा भारी भ्रष्टाचार: मिर्चीबाबा

गोशाला के संचालन में हो रहा भारी भ्रष्टाचार: मिर्चीबाबा

शिवपुरी। शहर में जो गोशाला नगरपालिका द्वारा संचालित की जा रही है, उसमें भारी पैमाने पर भ्रष्टाचार हो रहा है। वर्तमान में गायों को न तो खाने के लिए घास मिल रहा है और न ही कोई साफ-सफाई की व्यवस्था है। पूरे प्रदेश में सबसे बुरी हालत शिवपुरी की गौशाला की है। अगर 8 दिन में हालात नहीं सुधरे तो मैं खुद हर गोशाला में 2 हजार संतों के साथ आंदोलन करूंगा। यह बात भोपाल से गोशाला का निरीक्षण करने आए आचार्य महामण्डेलश्वर स्वामी बैराग्यानंद गिरी महाराज धर्मगुरू मिर्ची बाबा ने शुक्रवार को सर्किट हाउस में मीडिया से चर्चा करते हुए कही।

मिर्ची बाबा ने बताया कि गोशाला की स्थिति सुधारने के लिए नौजवानों को जोडऩा चाहिए, नौजवान गोशाला से जुडकऱ अच्छा काम कर सकते हैं। अगर गौवंश की मौत हो रही है तो प्रशासन को इस तरफ ध्यान देना चाहिए और मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील करता हूं कि गाय को राष्ट्रीय माता घोषित कर देना चाहिए, तब ही गायों की सुरक्षा हो पाएगी। बाबा ने बताया कि मैं अभी तक प्रदेश की 20 गोशाला का भ्रमण कर चुका हूं, लेकिन शिवपुरी जैसी बदहाल गोशाला मुझे कहीं और नहीं मिली। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि यहां की कलेक्टर एक बार भी गोशाला देखने नहीं गईं, यदि वे जातीं तो ऐसे बुरे हालात नहीं मिलते।

भाजपा को नहीं मिलना चाहिए राम मंदिर का श्रेय
मिर्चीबाबा ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनने का फैसला सुप्रीम कोर्ट का है, जिसका मैं स्वागत करता हूं। इसमें भाजपा को कोई श्रेय नहीं मिलना चाहिए। केन्द्र सरकार ने संतों के साथ ठीक नहीं किया, जो संत उनकी खुशामद करते हैं उनको राम मंदिर ट्रस्ट में रखा जा रहा है, जबकि अन्य संतो का अनादर हो रहा है। बाबा ने कहा कि प्रधानमंत्री को रोजगार के मुद्दे पर भी बोलना चाहिए, लेकिन वह इस पर कभी नहीं बोलते। एक विदेशी राष्ट्रपति को बुलाकर करोड़ों रुपए व्यर्थ खर्च कर रहे है। उस पैसे का गरीबों में उपयोग करना चाहिए। अगर प्रधानमंत्री गोमाता को राष्ट्रीय माता घोषित करते हैं तो ठीक है नहीं तो कोई मतलब नहीं है।

सिंधिया का किया समर्थन
मिर्चीबाबा ने पूर्व सांसद सिंधिया के उस वक्तव्य का पक्ष लिया है, जिसमें सिंधिया ने वचन पत्र के वायदे पूरा न होने पर सडक़ पर उतरने की बात कही है। बाबा ने कहा सरकार वचन पूरे नहीं करती तो अकेले सिंधिया नहीं बल्कि हम भी 20 हजार साधुओं के साथ सडक़ पर सबसे पहले उतरेंगे।

Home / Shivpuri / गोशाला के संचालन में हो रहा भारी भ्रष्टाचार: मिर्चीबाबा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो