scriptदिन भर रुक-रुक कर होती रही बारिश | It rained intermittently throughout the day | Patrika News
शिवपुरी

दिन भर रुक-रुक कर होती रही बारिश

तीसरे दिन बादिश होने से फसलें सुरक्षित, जलसंकट भी होगा दूरसर्किट हाउस में गिरा बड़ा पेड़, कई जगह हुआ जलभराव

शिवपुरीAug 06, 2020 / 10:55 pm

महेंद्र राजोरे

दिन भर रुक-रुक कर होती रही बारिश

करैरा में हुई झमाझम बारिश का नजारा।

शिवपुरी. शहर में तीसरे दिन गुरुवार को भी बारिश का दौर जारी रहा। सुबह से देर दोपहर तक कभी रिमझिम तो कभी तेज बारिश होने से जहां वातवरण से गर्मी का अहसास गायब हो गया, वहीं तापमान भी दो डिग्री नीचे सरक गया। गुरुवार सुबह हुई तेज बारिश के चलते सर्किट हाउस के पार्क में लगा एक बड़ा पेड़ भी उखड़ गया। हो रही बारिश से जहां फसल सुरक्षित हो गई, वहीं शहर में गहराया जलसंकट भी अब कम हो जाएगा।
गुरुवार अलसुबह तेज बूंदाबांदी होने के बाद रुक गई और दो घंटे के ब्रेक के बद फिर तेज बारिश होने लगी। लगभग आधा घंटे तक हुई झमाझम बारिश होने से शहर की सउ़कों सहित कॉलोनी-मोहल्लों की सड़कों में जलभराव की स्थिति बन गई। इसके बाद कुछ देर के लिए बारिश फिर रुक गई तो शहर का बाजार भी ख्ुालने लगा, तथा खरीदार भी घर से बाहर निकल आए, लेकिन कुछ समय ब्रेक के बाद फिर से तेज बारिश होने लगी। बारिश का यह क्रम शाम छह बजे तक चलता रहा। पिछले तीन दिन से हो रही बारिश के चलते अब खेतों में फसल की स्थिति पूरी तरह सुधर गई, वहीं शहर के उन ट्यूबवैलों मेी पानी आ गया ्र जो पिछले दिनों गर्मी के मौसम में सूख गए थे। ट्यूबवैलों में पानी आ जाने से शहर में गहराए जल संकट पर भी काफी हद तक विराम लग जाएगा। क्योंकि शहर की अधिकांश कॉलोनियों में ट्यूबवैलों से ही पानी की सप्लाई होती है।

कॉलोनी-मोहल्लों में बिगड़े हालात
बारिश से पूव शहर की कॉलोनी-मोहल्लों की नालियांं साफ न होने की वजह से वहां जलभराव के साथ-साथ उखड़ी पड़ी सड़कें फिसलन भरी हो गईं। जिसके चलते लोगो को अपने घर से निकलने व वापस जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ा।

करैरा सहित अंचल में भी हुई झमाझम बारिश

शिवपुरी शहर के अलावा करैरा सहित अंचल में कई जगह आज झमाझम बारिश हुई। पिछले दिनों बारिश में लंबा ब्रेक होने से करैरा व नरवर क्षेत्र में होने वाली धान की बुबाइ लेट हो गई थी, लेकिन तीन दिन से हो रही बारिश के चलते अब धान के खेतों में भी लबालब पानी भरा हुआ है।

Home / Shivpuri / दिन भर रुक-रुक कर होती रही बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो