scriptजर्जर बिजली की लाइन बदलने जनता ने किया झांसी रोड पर चक्काजाम | Jammed on Jhansi road | Patrika News
शिवपुरी

जर्जर बिजली की लाइन बदलने जनता ने किया झांसी रोड पर चक्काजाम

शहर के वार्ड क्रमांक 25 जवाहर कॉलोनी में रहने वाले महिला-पुरुषों ने शनिवार की दोपहर हवाईपट्टी के सामने झांसी रोड पर पानी के टैंकर आड़े लगाकर जाम लगा दिया।

शिवपुरीJun 29, 2019 / 10:32 pm

Rakesh shukla

Lightning, lightning problem, power line, resentment, imposed jam, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

जर्जर बिजली की लाइन बदलने जनता ने किया झांसी रोड पर चक्काजाम

शिवपुरी. शहर के वार्ड क्रमांक 25 जवाहर कॉलोनी में रहने वाले महिला-पुरुषों ने शनिवार की दोपहर हवाईपट्टी के सामने झांसी रोड पर पानी के टैंकर आड़े लगाकर जाम लगा दिया। भीड़ का नेतृत्व कर रहे वार्ड पार्षद का कहना है कि हमारे क्षेत्र में 70-8 0 साल पुरानी विद्युत लाइन जर्जर हो जाने से उसमें आए दिन फॉल्ट हो रहे हैं, जिसके चलते न केवल लोगों के घरों के विद्युत उपकरण फुंंक रहे हैं, बल्कि करंट की चपेट में आकर एक युवक छत से गिर गया, जिससे उसकी कॉलर बोन टूट गई। लगभग एक घंटे तक चले इस सडक़ जाम की सूचना मिलने पर देहात थाना पुलिस के अलावा तहसीलदार व बिजली कंपनी के एई ने पहुंचकर लोगों को समझाया, तब कहीं जाकर जाम खुल सका।
शहर के वार्ड 25 के अंतर्गत जवाहर कॉलोनी में रहने वाले महिला-पुरुषों ने शनिवार की दोपहर 12 बजे झांसी रोड पर पानी के टैंकर आड़े खड़े करके सडक़ जाम कर दिया। वार्ड पार्षद देवेंद्र शर्मा के नेतृत्व में पहुंची भीड़ का कहना था कि हमारे घरों के पास से जो विद्युत लाइन निकली है, उसका मेंटेनेंस नहीं किया जा रहा, जिसके चलते आए दिन तार टूटने व फॉल्ट होने की घटनाएं हो रही हैं। पार्षद ने बताया कि शुक्रवार की रात को भी फॉल्ट होने से कॉलोनी में रहने वाले कई परिवारों के टीवी-फ्रिज सहित अन्य विद्युत उपकरण फुंक गए। इतना ही नहीं अपने घर की छत पर खड़ा युवक गजेंद्र ओझा छत से गिर गया, जिसके चलते उसका हाथ व कॉलर बोन में फैक्चर आ गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि हमने सभी से आग्रह कर लिया कि इस लाइन को बदला जाए तथा जर्जर लाइन हटाकर अच्छे तार लगाए जाएं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इसलिए मजबूरी में हमें सडक़ पर उतरना पड़ा।

धुआं छोड़ रहे उपकरण
स्थानीय लोगों का कहना है कि बिजली की लाइन जर्जर होने से आए दिन कभी वोल्टेज इतना तेज आता है कि हमारे घर में रखे टीवी व फ्रिज धुआं छोड़ जाते हैं। साथ ही कई बार घरों में करंट आ जाता है, जिससे जान-माल का खतरा बना रहता है। एक तरफ जहां हम आर्थिक नुकसान झेल रहे हैं, वहीं जान का जोखिम बना रहता हैं।
विधायक से लेकर प्रभारी मंत्री को दिए आवेदन
पार्षद देवेंद शर्मा का कहना है कि बरसों से बिजली की लाइन से परेशानी झेल रहे वार्डवासियों की इस समस्या के निराकरण के लिए मैंने विधायक से लेकर प्रभारी मंत्री तक को आवेदन दिया। सभी ने सिर्फ आश्वासन दिया, लेकिन अभी तक कार्रवाई किसी ने नहीं की। फिर फॉल्ट होने से विद्युत उपकरण फुंक गए तथा एक युवक का हाथ टूट गया। पार्षद ने कहा कि जनता तो आक्रोशित होकर सामने स्थित विद्युत सब स्टेशन की ओर जा रही थी, लेकिन मैंने उन्हें कुछ भी गलत करने से रोक लिया। हमारी समस्या का निराकरण होना चाहिए।
वाहनों की लगी लंबी कतार
झांसी रोड पर चले लगभग एक घंटे के इस सडक़ जाम की वजह से सडक़ के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। आड़े टैंकर लगाकर सडक़ जाम इस तरह किया गया कि बाइक सवार भी वहां से नहीं निकल सके। सूचना मिलने पर देहात थाना पुलिस के अलावा तहसीलदार शिवपुरी व बिजली के एई भी मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों को समझाइश दी कि आपकी समस्या का समाधान करवाएंगे, तब कहीं जाकर सडक़ जाम खुल सका।

वहां लगभग 60-70 साल पुराने बिजली के पोल व लाइन लगे हैं, तब वहां मैदान हुआ करता था। अब उन विद्युत लाइनों के नीचे लोगों ने घर बना लिए हैं, जिसके चलते उनके घर की छत पर लटकते तार उनके लिए परेशानी व खतरा बने हुए हैं। लाइन शिफ्टिंग के लिए स्थानीय लोगों को ही चंदा करके खर्च राशि देनी पड़ेगी।
शम्स रजा, एई बिजली कंपनी

Home / Shivpuri / जर्जर बिजली की लाइन बदलने जनता ने किया झांसी रोड पर चक्काजाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो